Funeral of Rajmata Madhavi Raje Scindia | राजमाता सिंधिया का अंतिम संस्कार | Rajmata Madhavi Raje Scindia: दिवंगत राजमाता सिंधिया को आज दी जाएगी अंतिम विदाई.. अंत्येष्टि में शामिल होंगे CM मोहन यादव और विष्णुदेव साय.. |

Rajmata Madhavi Raje Scindia: दिवंगत राजमाता सिंधिया को आज दी जाएगी अंतिम विदाई.. अंत्येष्टि में शामिल होंगे CM मोहन यादव और विष्णुदेव साय..

राजमाता माधवी राजे की अंतिम यात्रा रानी महल गेट यानी जीवाजी क्लब के सामने महल के दरवाजे से निकाली जाएगी। यात्रा में शामिल परिवार व वीआईपी वाहनों में सवार होकर निकलेंगे।

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 08:10 AM IST, Published Date : May 16, 2024/8:10 am IST

Funeral of Rajmata Madhavi Raje Scindia: ग्वालियर: केंद्रीय उड्डयन मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया (Rajmata Madhavi Raje Scindia) का नई दिल्ली के AIIMS में बुधवार यानी 15 मई को निधन हो गया था। आज 16 मई को सुबह 11 बजे पार्थिव देह ग्वालियर लाई जाएगी। यहां दोपहर तीन बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी। शाम 5 बजे सिंधिया छत्री पर उनका राजसी परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजमाता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तीन राज्यों के मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के कई मंत्री और नेता अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। रात तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का आना तय हो गया है। साथ ही नेपाल, बड़ोदरा और जम्मू के राजघराने के सदस्य भी ग्वालियर पहुंचेंगे।

PM Modi Visit UP: PM मोदी का उत्तर प्रदेश दौरा आज, इन 4 जनसभाओं को करेंगे संबोधित

राजमाता सिंधिया का अंतिम संस्कार

राजमाता माधवी की निकलेगी अंतिम यात्रा

Funeral of Rajmata Madhavi Raje Scindia: राजमाता माधवी राजे की अंतिम यात्रा रानी महल गेट यानी जीवाजी क्लब के सामने महल के दरवाजे से निकाली जाएगी। यात्रा में शामिल परिवार व वीआईपी वाहनों में सवार होकर निकलेंगे। इसी दरवाजे से राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पार्थिव देह की अंतिम यात्रा के लिए निकाला गया था। यहां से अचलेश्वर चौराहा, कटोराताल रोड होते हुए छत्री परिसर के गेट नंबर तीन से अंदर प्रवेश करेगी। इसी दरवाजे से आम लोगों की भी एंट्री दी जाएगी, लेकिन जब अंतिम यात्रा यहां पहुंचेगी, तो वहां से आम लोगों का प्रवेश कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers