Major action in nursing exam paper leak case

nursing exam paper leak: नर्सिंग परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, 14 छात्राएं 24 छात्र हिरासत में, 6 आरोपी भी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की गैंग पुलिस के हथे चढ़ी है...जिसमें पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो मूलत: इलाहाबाद के रहने वाले हैं। तो वहीं 14 छात्राएं और 24 छात्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : February 7, 2023/4:43 pm IST

Nursing exam paper leak

ग्वालियर। मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नेशनल हेल्थ मिशन की नर्सिंग परीक्षा के पेपर लीक करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान उत्तर प्रदेश की गैंग पुलिस के हथे चढ़ी है…जिसमें पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो मूलत: इलाहाबाद के रहने वाले हैं। तो वहीं 14 छात्राएं और 24 छात्रों को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है।

read more:  जेईई-मेन नतीजे : 20 प्रतिभागियों ने ‘परफेक्ट 100’ हासिल किए

पुलिस की ये कार्रवाई डबरा के टेकरपुर पर की गयी है। पुलिस इस मामले में शाम को प्रेस कॉफ्रेस करने जा रही है। दरअसल नेशनल हेल्थ मिशन की नर्सिंग परीक्षा आज दोपहर 3 से 6 बजे तक परीक्षा होना थी, लेकिन पेपर लीक होने से परीक्षा रद्द कर दी गई। परीक्षा रोकने के बाद भोपाल में अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। सुबह एक पारी के एग्जाम हुए, दूसरी पारी की परीक्षा नहीं शुरु हुई।

read more: पठान ने बॉक्स ऑफिस में मचाई तबाही, कुल कमाई जानकर होश उड़ जाएंगे

Nursing exam paper leak

आपको बता दें कि नेशनल हेल्थ मिशन ने स्टाफ नर्स के लिए 2284 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली थी। करीब 50 हजार आवेदकों ने भर्ती के लिए आवेदन किया है। प्रदेश भर के अलग-अलग कॉलेजों एग्जाम हो रहे थे। वहीं पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है…. नेशनल हेल्थ मिशन की भर्ती परीक्षा का पेपर गैंग 15 – 15 लाख में बेच रही थी। जिसे क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह सभी आरोपी टेकनपुर डबरा के श्रीकृष्णा होटल में ठहरे हुए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने होटल को चारों तरफ से घेरकर इन 6 को गिरफ्तार कर लिया है।

read more: सिराज और शुभमन महीने के सर्वश्रेष्ठ आईसीसी खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये नामित

त्रइधर भोपाल में स्टाफ नर्स की परीक्षा लीक होने पर भोपाल के सेंटर में अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। परीक्षार्थियों का कहना- कम्यूटर में दिक्कत बताकर बाहर किया गया, अब अंदर प्रवेश नहीं दे रहे हैं। परीक्षार्थियों का आरोप है कि सेंटर से सही जानकारी नहीं दी जा रही। जिसके बाद परीक्षार्थी सेंटर पर हंगामा कर रहे हैं।

 
Flowers