Scam In SP Office: जिले के एसपी ऑफिस में हुआ बड़ा घोटाला, 77 खातों में किया गया 71 लाख रुपए का संदिग्ध भुगतान |

Scam In SP Office: जिले के एसपी ऑफिस में हुआ बड़ा घोटाला, 77 खातों में किया गया 71 लाख रुपए का संदिग्ध भुगतान

Scam In SP Office: जिले के एसपी ऑफिस में हुआ बड़ा घोटाला, 77 खातों में किया गया 71 लाख रुपए का संदिग्ध भुगतान

Edited By :   |  

Reported By: Nasir Gouri

Modified Date:  February 7, 2024 / 05:51 PM IST, Published Date : February 7, 2024/5:51 pm IST

ग्वालियर। Scam In SP Office: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के एसपी ऑफिस में 71 लाख रूपए का घोटाला हो गया है। ये घोटाल किसी ओर नही, बल्कि पुलिस के आरक्षक जो कि क्लर्क पर पदस्थ है उसने किया है। शुरूआती दौर में एसपी ने बिल क्लर्क अरविंद भदौरिया को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है। साथ ही आयुक्त कोष एवं लेखा को जांच सौंप दी है। टीम में कुल चार सदस्य उप संचालक अर्चना त्रिपाठी व विवेक सक्सेना नरेंद्र सिंह जांच करेंगें। दरअसल, ग्वालियर एसपी दफ्तर में साल 2018 से जुलाई 2023 के बीच के बिल भुगतान की जांच मुख्यालय ने की। इसी आधार पर पाया गया कि यहां पर 77 खातों में 71 लाख रुपए का संदिग्ध भुगतान हुआ है। इस मामले में बिल क्लर्क सिपाही अरविंद सिंह भदौरिया का नाम सामने आया है।

Read More: Khargone Crime News: बेखौफ हुए बदमाश, बीज सड़क बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस ने जताई ये आशंका 

रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख है कि बिल क्लर्क ने 17 लाख रुपए का भुगतान पत्नी नीतू के एसबीआई में ऑपरेट होने वाले खाते में ट्रांसफर किए हैं। इस मामले की सूचना वरिष्ठ पुलिस अफसरों को दे दी गई है। बता दें कि एसपी कार्यालय की अधिकांश शाखाओ में लिपिकों का कार्य शाखा में अटेंडेंट के पद पर तैनात आरक्षक संभाल रहे हैं। शाखाओं के लिपिक तो मात्र हस्ताक्षर अथॉरिटी हैं।

Read More: शादी के 12 साल बाद एक्ट्रेस का पति से तलाक, फैंस को लगा तगड़ा झटका

Scam In SP Office: वहीं एसपी ऑफिस में 100 से अधिक आरक्षक अटेंडेंट के रूप में पदस्थ हैं, जबकि इनकी पदस्थापना थानों में होना चाहिए जिले के सभी थानों में बल की कमी होने के बाद भी अफसर, दफ्तर में बाबू राज के चलते अटेडेंटों का थाने में शिफ्ट नहीं कर पाते। वहीं ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि बिल भुगतान में आरक्षक के घोटाले के संबंध में ट्रेजरी ने जांच समिति बनाई है, अभी रिपोर्ट नहीं मिली है। जांच रिपोर्ट मिलते ही आरोपी पर केस दर्ज कराया जाएगा। फिलहाल मामले में दोषी को निलंबित कर दिया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers