पिछड़ा वर्ग छात्रावासों में अब छात्र-छात्राओं को मिलेंगीं बेहतर सुविधाएं, प्रशासन ने लिया ये बड़ा निर्णय... | Backward class hostel students will get facilities

पिछड़ा वर्ग छात्रावासों में अब छात्र-छात्राओं को मिलेंगीं बेहतर सुविधाएं, प्रशासन ने लिया ये बड़ा निर्णय…

Backward class hostel students will get facilities: पिछड़ा वर्ग छात्रावासों में अब छात्र-छात्राओं को मिलेंगीं बेहतर सुविधाएं, प्रशासन ने इस ये बड़ा निर्णय...

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 09:11 PM IST, Published Date : March 1, 2024/9:11 pm IST

Backward class hostel students will get facilities: ग्वालियर। प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के छात्रावासों में छात्र–छात्राओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। छात्रों को छात्रावास में बेहतर सुविधायें मिलें, इसके लिये सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, विमुक्त घुमन्तु और अर्द्धघुमन्तु कल्याण विभाग की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गौर ने शुक्रवार को ग्वालियर में बालक एवं बालिका छात्रावास के औचक निरीक्षण के दौरान यह बात कही।

Read more: Dhan Bonus on MSP: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन बाद मिलेगा धान बोनस की राशि… 

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री कृष्णा गौर ने शुक्रवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान शासकीय संभागीय पिछड़ा वर्ग महाविद्यालयीन बालक छात्रावास हुरावली एवं शासकीय संभागीय पिछड़ा वर्ग महाविद्यालयीन कन्या छात्रावास शारदा विहार का औचक निरीक्षण किया। छात्रावास में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से विस्तार से चर्चा भी की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि छात्रावास में छात्रों को बेहतर सुविधायें मिलें, इसके साथ ही छात्रावास में साफ-सफाई और रंगाई-पुताई का कार्य भी तत्परता से कराया जाए, इससे छात्रों को अध्ययन के लिये बेहतर माहौल मिल सके।

पिछडा वर्ग कल्याण मंत्री कृष्णा गौर ने छात्र-छात्राओं से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की भी मंशा है कि छात्रों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हों। उन्होंने बताया कि शासन ने निर्णय लिया है कि पिछड़ा वर्ग के सभी छात्रावासों में छात्र-छात्राओं के लिये कैन्टीन (भोजन कक्ष), ई-लाइब्रेरी, जिम, छात्रावास की छत पर सोलर पैनल के साथ ही सभी छात्रावासों में वाई-फाई की सुविधा भी उपलब्ध कराई जावेगी।

Read more: चुनाव से पहले किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन से शुरू होगी गेहूं की सरकारी खरीद, जानें रेट… 

Backward class hostel students will get facilities: पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री कृष्णा गौर ने कहा कि हमारे छात्रावासों में आने वाली पीढ़ी तैयार हो रही है। छात्रावासों के छात्र-छात्राओं को अच्छी सविधा उपलब्ध होंगीं तो वे मन लगाकर पढ़ेंगे और प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करेंगे। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि शारदा विहार स्थित कन्या छात्रावास में 41 छात्राएँ निवास कर रही हैं। इसी प्रकार बालक छात्रावास में लगभग 100 बालक निवास कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp