Hitanand Sharma got the responsibility for the assembly elections

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए हितानन्द शर्मा को मिली अहम जिम्मेदारी, 37 सीटों पर करेंगे फोकस

Hitanand Sharma got the responsibility for the assembly elections गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए हितानन्द शर्मा को मिली अहम जिम्मेदारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 9, 2022/9:44 pm IST

Hitanand Sharma got the responsibility: भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। विधानसभा के 182 सीटों पर चुनाव कराने के लिए MP बीजेपी के संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें सेंट्रल गुजरात का प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि गुजरात में पिछले 27 साल से बीजेपी का दबदबा है। हितानन्द शर्मा को गुजरात विधानसभा की 37 सीटों पर जिम्मेदारी दी गई है।

Read more: राखी सावंत ने एक बार फिर इस इस एक्ट्रेस पर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होंगे। राज्य में पहले चरण के लिए एक दिसंबर और दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने सभी 182 सीटों के लिए विस्तृत शेड्यूल का ऐलान किया है। पहले चरण में राज्य की 89 सीटों पर एक दिसंबर को वोट पड़ेंगे, वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा।

Read more:Tata Motors ने दिया जोर का झटका! महंगी हो गई टाटा की दो धांसू कारें, जानें नए फीचर्स और कीमत… 

Hitanand Sharma got the responsibility: दिल्ली में निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं। इनमें से 9.87 लाख मतदाता 80 साल से ज्यादा के हैं। गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं। 18 फरवरी 2023 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। गुजरात में 15वीं विधानसभा के चुनावों का नतीजा 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के साथ ही आएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें