Hunters hunted leopard in Rewa

Rewa News : शिकारियों ने किया तेंदुए का शिकार, जंगल में फंदा लगाकर उतारा मौत के घाट, आरोपियों की तलाश में जुटी वन विभाग की टीम..

Hunters hunted leopard in Rewa: सेमरिया रेंज में आने वाले जंगल में शिकारियों के द्वारा तेंदुए के शिकार किए जाने का मामला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 07:48 PM IST, Published Date : January 11, 2024/7:48 pm IST

Hunters hunted leopard in Rewa : रीवा। रीवा जिले के सेमरिया रेंज में आने वाले जंगल में शिकारियों के द्वारा तेंदुए के शिकार किए जाने का मामला सामने आया है। शिकारियों ने शिकार के लिए जंगल में फंदा लगाकर लगाकर रखा था उस फंदे तेंदुआ जा फंस गया जिसके बाद तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगो की सूचना पर वन अमला रेस्क्यू टीम के साथ तत्काल घटना स्थल पहुंचा और घटना की जांच शूरु की मामले पर मुखबिर की सूचना पर पास की गांव में रहने वाले दो आरोपीयों को चिन्हित किया गया जिनकी तालाश में वन विभाग की टीम लगातार दबिस देने में जुटी हुई है।

read more : National Youth Day 2024 : 12 जनवरी को राजधानी में राज्य स्तरीय सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन, सीएम डॉ. मोहन यादव भी होंगे शामिल..

Hunters hunted leopard in Rewa : सेमरिया में शिकारियो ने किया फंदा लगाकर तेंदुए का शिकार वन मंडल अधिकारी DFO अनुपम शर्मा ने बताया की बीते 8 जनवरी को सेमरिया थाना क्षेत्र स्थित जंगल में एक बड़े जानवर के शिकार किए जानें की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलने के बाद तत्काल सतना वन विभाग की रेस्क्यू व डॉग स्क्वायड की टीम मौके के लिऐ रवाना की गई। टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच शूरु की। डीएफओ ने बताया की शिकार करने के लिऐ शिकारियों ने जंगल में फंदा लगाया था। इसी दौरान वहां से तेंदुआ गुजरा होगा और वह फंदे में जा कर फंस गया फंदे पर फंसने के बाद तेंदुआ छटपटाया होगा जिससे तेंदुए का दम घुटा होगा और उसकी मौत गई।

 

शिकारियो की तलाश में जुटी वन अमले की टीम रेस्क्यू टीम ने तेंदुए को फंदे से बाहर निकला डॉक्टरों की टीम ने तेंदुए का पोस्ट मार्टम किया जिसमें उसके मौत का कारण दम घुटना पाया गया। वन मंडल अधिकारी अनुपम शर्मा ने बताया की घुटना स्थल पर डॉग स्क्वायड टीम की मदद ली गई सर्चिंग डॉग जिन दो गांवों की तरफ दौड़ा था वहां पर सुचना तंत्र को सक्रिय किया गया जिसके बाद मुखबिर की सूचना से दो शिकारियों की पहचान हुई। दोनो शिकारी आरोपी फरार बताई जा रहें है जिनकी तलाश में वन विभाग की टीम जुटी हुई है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp