IMD Issues Heavy Heat Alert in State from September

प्रदेश के कई शहरों में भीषण गर्मी का कहर जारी, नौतपा से पहले 45℃ तक पहुंचेगा पारा, लू चलने की संभावना

नौतपा से पहले 45℃ तक पहुंचेगा पारा, लू चलने की संभावना! IMD Issues Heavy Heat Alert in State from September

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : April 25, 2022/3:44 pm IST

भोपाल: Heavy Heat Alert  नौतपा से पहले मध्यप्रदेश सहित देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर लगातार जारी है। हालात ऐसे हैं कि कूलर-एसी भी फेल हो गए हैं। इसी बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के कई शहरों में पारा 40℃ पार पहुंच गया है। वहीं, मौसम विभाग ने यह भी अनुमान जताया है कि मई की शुरुआत में तापमान 45℃ तक पहुंच सकता है, साथ ही मौसम विभाग ने लू चलने की आशंका जताई है। बता दें कि मई महीने के अंत में नौतपा की शुरुआत होगी।

Read More: शिल्पी राज का एक और वीडियो वायरल, ऐसे नजर आई खेसारी लाल यादव के साथ 

Heavy Heat Alert  गौरतलब है कि मौसम विभाग ने बीते दिन खंडवा, खरगोन, रतलाम, राजगढ़ और नर्मदापुरम् जिले में लू चल चलने की संभावना जताई है। भोपाल में 41.1℃, इंदौर में 40℃, जबलपुर में 41.7℃ तापमान, ग्वालियर में 41.7℃ तापमान दर्ज किया गया।

Read More: ट्रेनों को रद्द किए जाने पर CM भूपेश बघेल ने कहा- यह बहुत गलत निर्णय है, शादियों का सीजन है.. 

वहीं मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। उत्तर से आ रही गरम और नमी युक्त हवा से गर्मी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश के उत्तरी हिस्से में तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसका असर मध्य छत्तीसगढ़ में दिखेगा। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। दक्षिण हिस्से में एक दो स्थान पर बारिश और अंधड़ की संभावना है।

Read More: दहेज नहीं मिला तो हैवानियत की हदें की पार, तार से गला घोंटा, सिर पर हथौड़ा मारकर की ऐसी हरकत