Indore city achieved another achievement

प्रदेश ने अलग-अलग श्रेणी में जीते 8 पुरस्कार, नंबर वन में फिर इस शहर ने मारी बाजी

Indore city achieved another achievement: दिल्ली में राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में मप्र के इंदौर को सबसे अधिक अवार्ड मिले हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 28, 2022/11:28 am IST

इंदौर। Indore city achieved another achievement: देश में स्वच्छता में नंबर वन इंदौर शहर ने एक और उपलब्धि हासिल की है। दिल्ली में राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार में मप्र के इंदौर को सबसे अधिक अवार्ड मिले हैं। पर्यटन नागरिक प्रबंधन वर्ग में शहर को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने दिल्ली में पुरस्कार प्राप्त किया है।

एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले पर गिरफ्तारी का वारंट हुआ जारी 

Indore city achieved another achievement: दरअसल इंदौर को नागरिक प्रबंधन वर्ग में पहला स्थान मिला है। इसके अलावा बेस्ट एयरपोर्ट रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट इंदौर को लगातार तीसरी बार पुरस्कार मिला, वहीं एक्सीलेंस इन पब्लिशिंग हिंदी श्रेणी के लिए मालवा के भित्ति चित्र को पुरस्कार दिया गया है। शहर में कोरोना के कारण दो साल तक पर्यटकों की संख्या बेहद कम थी, लेकिन अब पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

Happy Birthday Mouni Roy: अपना 37वां जन्मदिन मना रही एक्ट्रेस, जानें कैसा रहा टीवी की ‘नागिन’ से लेकर ब्रह्मास्त्र की ‘जुनून’ तक का सफर 

Indore city achieved another achievement: इंदौर रीजन में पांच महीने में पर्यटकों की संख्या में 136 प्रतिशत बढ़त दर्ज हुई है। पर्यटक इंदौर में ही रुकते है और यहाँ से उज्जैन, मांडू, महेश्वर, हनुमतियां जाना अधिक पसंद कर रहे हैं। इंदौर शहर को वर्ष 2018-19 में इंदौर शहर में पर्यटन स्थलों के आसपास सफाई, विद्युत लाइट रोशनी, सुविधाघरों के निर्माण,शहर में लगाए गए संकेतकों जैसे कार्यों के आधार पर यह पुरस्कार मिला है। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि मैं इंदौर की जनता को जनभागीदारी का परिणाम है कि शहर को प्रथम स्थान मिला है। शहर का सिविक मैनेजमेंट सबसे बेहतर माना गया। शहर स्वच्छता,सिविक मैनेजमेंट,पर्यटन में और भी बेहतर रहे। हालांकि  इंदौर पांच वर्षों से स्वच्छ सर्वेक्षण में नंबर वन पुरस्कार हासिल करता आ रहा है और अब सिक्सर लगाने की तैयारी में है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers