India Vs South Africa T20: होल्कर में होगी रनों की बरसात या बरसेंगे बदरा?

India Vs South Africa T20: होल्कर में होगी रनों की बरसात या बरसेंगे बदरा? जानें क्या है पिच और मौसम की रिपोर्ट

India Vs South Africa T20: होल्कर में होगी रनों की बरसात या बरसेंगे बदरा? जानें क्या है पिच और मौसम की रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 4, 2022/6:00 pm IST

India Vs South Africa T20: इंदौर। आज मध्य प्रदेश के इंदौर में भारत और दक्षिण अफ्रिका के बीच तीसरा और आखिरी मैच खेला जाना है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया शाम 7 बजे इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी। बता दें कि भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है और सीरीज जीत चुका है। अब टीम के पास दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप करके इतिहास रचने का अच्छा मौका है। बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया ने होल्कर स्टेडिम में जितने भी मैच खेले है जीत ही दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- Ravan village: ये है रावन गांव! दशहरे के दिन मनाया जाता है मातम, यहां लंकापति की होती है विशेष पूजा, रावण बाबा का पुजारी है पूरा गांव

टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप का मौका

India Vs South Africa T20: बता दें टी20 का पहला मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया था। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 110 रन के भीतर आउट आउट कर दिया। दूसरा मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और मैच में 458 रन बने। तीसरा टी20 मैच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है।

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: प्रदेश में विदाई से पहले झूम-झूम बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया यलो अलर्ट जारी

पिच रिपोर्ट

India Vs South Africa T20: भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में केवल दो टी20 मैच खेले हैं। दोनों मैच श्रीलंका के खिलाफ हुए। मेन इन ब्लू ने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की थी। ओस के मद्देनजर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करेना का फैसला करने में संकोच नहीं करेगी। होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए जन्नत रही है। यह भारत के सबसे छोटे मैदानों में से एक है। ऐसे में हाई-स्कोरिंग मैच की उम्मीद करें। टीम इंडिया यहां रोहित शर्मा के शानदार शतक की मदद से 260 का स्कोर खड़ा कर चुकी है। यानी एक बार फिर गेंदबाजों की पिटाई तय है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 201 है। दूसरी पारी का औसत स्कोर 158 है।

ये भी पढ़ें- Train Update: रेलवे ने त्योहारों को देखते हुए लिया बड़ा फैसला, 6 राज्यों के यात्रियों के लिए चलाई जाएंगी 12 स्पेशल ट्रेन, यहां चेक करें डिटेल्स

कैसा रहेगा मौसम

India Vs South Africa T20: हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच बारिश के कारण आठ-आठ ओवर का खेला गया था। ऐसें खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि ऐसी ही स्थिति न पैदा हो। बता दें कि इंदौर में तीसरे टी20 के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। उमस ज्यादा हो सकती है। आज दिन भर से इंदौर में बादल डेरा डाला हुए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें