Tribal Food Festival in Indore

प्रदेश में फूड फेस्टिवल के जरिए आदिवासी वोट बैंक साधने की कोशिश, इस शहर में होने जा रहा ये कार्यक्रम

Tribal Food Festival in Indore इंदौर में 9 दिवसीय जनजातीय फूड फेस्टिवल मेले का आयोजन 11 फरवरी से आयोजित किया जाएगा

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2023 / 02:52 PM IST, Published Date : January 18, 2023/2:52 pm IST

Tribal Food Festival in Indore: इंदौर। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए भाजपा एड़ी चोटी का दांव लगा रही है। आदिवासी वोट बैंक पर सबसे अधिक फोकस किया जा रहा है। इसी के चलते इंदौर में 9 दिवसीय जनजातीय फूड फेस्टिवल मेले का आयोजन 11 फरवरी से आयोजित किया जाएगा। जिसमें देशभर के आदिवासी नेताओ का जमावड़ा लगेगा, इसके साथ ही हर क्षेत्र के आदिवासी व्यंजनों के साथ जड़ी-बूटी को जानने का मौका मिलेगा।

Tribal Food Festival in Indore: बुधवार को खरगोन सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन किया। इस दौरान गजेंद्र सिंह पटेल ने आगामी चुनाव में जीत दर्ज़ का दावा किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसी सरकार ने काम किया तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने काम किया। संविधान में आदिवासियों को अधिकार दे दिया,लेकिन क्रियान्वयन नहीं हुआ। मंत्रालय बना दिए गए, अटल जी की सरकार ने आदिवासियों के लिए अलग से फंड की व्यवस्था की।

Tribal Food Festival in Indore: सन् 99 के बाद से आदिवासी क्षेत्रों में बिजली पहुंची, घर और सड़क बनी। भाजपा ने आदिवासियों को अधिकार दिया है,जबकि कांग्रेस ने आदिवासियों के नाम पर केवल वोट बैंक की राजनीति की, भला नहीं किया। पटेल ने कहा कि बच्चे के जन्म से पहले से लेकर व्यक्ति के मृत्यु के बाद तक की योजना भाजपा ने लागू की है। आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर गांव के रूप में केंद्र की सरकार काम कर रही है। ग्राम पंचायत के चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष, सदस्य चुने गए, परिषद भाजपा की बनी है, महापौर भी जीते, ये सभी बताने के लिए काफी है कि आदिवासियों का विश्वास भाजपा पर है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें