अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट गैंग का खुलासा ! झांसा देकर लड़कियों को तैयार करती थी पत्नी, भारत लाकर पति कराता था देह व्यापार | International sex racket gang exposed! Wife used to prepare girls on the pretext, husband used to make sex trade by bringing India

अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट गैंग का खुलासा ! झांसा देकर लड़कियों को तैयार करती थी पत्नी, भारत लाकर पति कराता था देह व्यापार

अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट गैंग का खुलासा! झांसा देकर लड़कियों को तैयार करती थी पत्नी, भारत लाकर पति कराता था देह व्यापार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 25, 2021/12:41 pm IST

इंदौर। बांग्लादेशी लड़कियों की तस्करी करने और उनसे देह व्यापार कराने के आरोप इंदौर पुलिस ने तीन महिलाओं समेत आठ लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने मुख्य सरगना विजय दत्त को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसका असली नाम मोमिन है और वह फर्जी डॉक्यूमेंट के सहारे अपना नाम बदलकर भारत में रह रहा था।

आरोप है कि मोमिन उर्फ विजय दत्त हवाला के जरिये पैसे बांग्लादेश भेजता था, आरोपी ने बांग्लादेश और हिंदुस्तान दोनों जगह शादी की थी, बांग्लादेश में आरोपी की पत्नी भी लड़कियों की स्मगलिंग में शामिल है। इस गैंग ने इंदौर, राजगढ़, खण्डवा, खरगोन समेत कई जिलों में सैकड़ों लड़कियों को बहला फुसलाकर वेश्यावृत्ति के काम में लगाया।

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !

ये भी पढ़ें:मुंबई हाई फील्ड निजी क्षेत्र को देने का मंत्रालय का प्रस्ताव ओएनजीसी को कमजोर करेगा: ई ए एस शर्मा

2020 में इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में 21 बांग्लादेशी लड़कियों को देह व्यापार के मामले में पुलिस ने पकड़ा था, इसके बाद उनके तार एमडी ड्रग्स मामले से जुड़े पाए गए, नशे और देह व्यापार के अपराध में पुलिस ने लड़कियों के अलावा 33 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने विजय दत्त और उज्ज्वल ठाकुर के नाम आए थे।

15 नवंबर इंदौर की विजय नगर पुलिस ने जब एक होटल में कार्रवाई की थी तो देह व्यापार में लिप्त 5 लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 3 लड़कियों की पहचान को लेकर जांच की जा रही थी, इस दौरान भी विजय दत्त और उज्ज्वल ठाकुर का नाम सामने आया। फिलहाल पुलिस ने 5 आरोपियों व 3 लड़कियों को गिरफ्तार किया है।

इंदौर पुलिस ने एक हफ्ते तक मुंबई में डेरा डाल रखा था, इस दौरान पुलिस ने जब अलग-अलग लोगों से विजय दत्त के बारे में पता लगाया, इसके बाद बांग्लादेशी सेक्स रैकेट का बड़ा सरगना पुलिस गिरफ्त में आया। खुद को विजय दत्त बताने वाला गैंग का सरगना असली नाम मोमिन है और बांग्लादेश के बवान जिले के कसई का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: जर्मनी में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख के पार

10 साल पहले बांग्लादेश छोड़कर वो मुंबई आया और उसने फर्जी राशन कार्ड के जरिये अपना नाम परिवर्तित करवा लिया, जिसके बाद मोमिन न राशन कार्ड पर बल्कि आधार सहित अन्य दस्तावेजों पर विजय दत्त पिता विपुल दत्त बन गया। इतना ही नहीं उसने मुंबई में दूसरी शादी भी कर ली, वहीं उसकी पहली पत्नी महिलाओं से जुड़ा एक एनजीओ चलाती है।

इसके माध्यम से हर साल सैकड़ों लड़कियों को बांग्लादेश से भारत लाया जाता है, मोमिन की बांग्लादेशी पत्नी अनाथ और कमजोर आर्थिक स्थिति वाली लड़कियों को चंगुल में फंसाकर भारत पहुंचाती थी, मोमिन उर्फ विजय दत्त उन लड़कियों से देशभर में देह व्यापार करवाता था। वो लड़कियों को कम पैसा देता था, मोटी कमाई हवाला के जरिये बांग्लादेश पहुंचा देता।

ये भी पढ़ें: परमबीर सिंह पहुंचे मुंबई, अपराधा शाखा के समक्ष हुए पेश

इंदौर पुलिस के अनुसार आरोपी मोमिन उर्फ विजय दत्त ने 10 साल में हजारों लड़कियों को देह व्यापार में धकेला है, वो लड़कियों को गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित देश के सभी राज्यों में भेजता था, मध्यप्रदेश के खंडवा, भोपाल , खरगोन, अन्य जिलों में भी इसके दलाल सक्रिय हैं।

फिलहाल, पुलिस ने गिरोह के 5 पुरुष और 3 महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे इंदौर पुलिस को मिली राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामले में बड़ी कामयाबी माना जा रहा है क्योंकि पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय देह व्यपार गैंग का खुलासा किया है।

देश में ऐसे भी इंसान! कई लड़कियों से की शादी, सैकड़ों बांग्लादेशी युवतियों को धकेला जिस्मफरोशी के कारोबार में

 
Flowers