It will rain in Madhya Pradesh for the next 6 days

राजधानी सहित इन जिलों में हुई बारिश के साथ ओलावृष्टि, अगले 6 दिनों तक बरसेंगे बदरा, अलर्ट जारी

It will rain in Madhya Pradesh for the next 6 days : मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 6 मई तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। 

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2023 / 12:56 PM IST, Published Date : April 30, 2023/12:56 pm IST

It will rain in Madhya Pradesh for the next 6 days : भोपाल। मध्यप्रदेश में मौसम का बदलाव साफ देखा जा रहा है। पिछले 5 दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर लगातार जारी है। मई शुरू होने वाला है लेकिन गर्मी बारिश के कारण अपना रूप दिखाना भी शुरू नहीं किया है। प्रदेश में गर्मी के मौसम में भी मानसून जैसी बारिश हो रही है। करीब करीब पूरे प्रदेश में बेमौसम बारिश का दौर जारी है। राजधानी भोपाल शुक्रवार दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। शहर के प्रियंका नगर समेत कुछ हिस्सों में ओले भी गिरे है। भोपाल से सटा सीहोर भी तरबतर हो गया। यहां ओले गिरने से बर्फ की चादर सी बिछ गई।

read more : महंगाई से मिली राहत! खूब बनाएं पकोड़े, खाद्य तेलों के दामों में आई गिरावट 

इन जिलों में हुई जोरदार बारिश

It will rain in Madhya Pradesh for the next 6 days : दमोह, नौगांव, रीवा, खंडवा, धार, इंदौर, गुना, सागर, ग्वालियर, उज्जैन और मंडला में भी बारिश हुई है। मौसम बदलने के साथ ही कई शहरों में दिन के तापमान में भी गिरावट हुई है। राजधानी भोपाल में शुक्रवार को ओलों के साथ तेज बारिश हुई। इस कारण सड़कों पर भी पानी भर गया। दोपहर 2 बजे बाद से बारिश का दौर शुरू हुआ, जो शाम तक जारी रहा। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 6 मई तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा।

read more : मायावती ने सांप्रदायिक दलों की उड़ाई नींद, नगर निगम चुनावों में किया ऐसा काम कि सब रह गए हैरान 

इन जिलों में जोरदार बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने नर्मदापुरम संभाग के जिलों, श्योपुरकला, मुरैना, गुना, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, खरगोन, रतलाम, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, बालाघाट जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

मौसम विभाग का कहना है कि चंबल संभाग, ग्वालियर, सागर, रीवा, नर्मदापुरम, भोपाल शहडोल, इंदौर, उज्जैन में गरज-चमक के साथ बौछारें गिरने के आसार हैं। विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers