Jabalpur's cheapest samosa

Jabalpur News : सस्ता है पर अच्छा है…! महंगाई पर भारी जबलपुर का ये समोसा, जानें क्या है खासियत

Jabalpur's cheapest samosa: सड़क किनारे सजने वाली इस दुकान में 10 रुपये के एक दो नहीं बल्कि पूरे चार समोसे मिलते हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2023 / 11:43 PM IST, Published Date : October 4, 2023/11:43 pm IST

Jabalpur’s cheapest samosa : जबलपुर। महंगाई के इस दौर में जहां खाने पीने की वस्तुओं की कीमतों में दिनों दिन बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं जबलपुर की एक दुकान अलग ही मिसाल कायम कर रही है। दरअसल सड़क किनारे सजने वाली इस दुकान में 10 रुपये के एक दो नहीं बल्कि पूरे चार समोसे मिलते हैं। मात्र 10 रुपये में चार समोसे मिलने के चलते बड़ी तादाद में यहां ग्राहकों की भीड़ जुटती है। जबलपुर के अंजली समोसा सेंटर के संचालक पिछले 25 सालों से बेहद वाजिब दामों पर समोसे बनाकर लोगों को खिला रहे है।

read more : Rape News : शर्मसार हुई इंसानियत…! 4 साल की बच्ची बनी हवस का शिकार, पीड़िता अस्पताल में भर्ती, आरोपी फरार 

Jabalpur’s cheapest samosa : चौंकाने वाली बात यह है कि यहां रोजाना करीब 5000 समोसे बनाए जाते हैं जो हाथों हाथ बिक जाते हैं। आमतौर पर होटलों में 10 रुपये का एक समोसा दिया जाता है लेकिन जबलपुर की एक दुकान पर 10 रुपये की एक दो नहीं बल्कि पूरे चार समोसे मिलते हैं। जबलपुर के कोतवाली इलाके में सजने वाली इस दुकान पर दिनभर ग्राहकों का तांता लगा रहता है। अंजलि समोसा सेंटर के नाम से संचालित इस दुकान पर 10 रुपये के चार समोसे आज से नहीं बल्कि पिछले 25 सालों से दिए जा रहे हैं। पहले इसका रेट 50 पैसे हुआ करता था लेकिन अब 10 रुपये के चार समोसे दिये जाते हैं।

 

महंगाई के इस दौर में 10 रुपये के चार समोसे का भाव सुनकर बड़ी तादाद में लोग यहां खिंचे चले आते हैं और अपने पसंदीदा समोसे का स्वाद चखने लगते हैं। समोसा सेंटर के संचालक अंकित साहू के मुताबिक पिछले 25 सालों से उनकी दुकान लग रही है जहां अब 10 रुपये के चार समोसों के अलावा साबूदाने के बड़े, भाजी बड़ा बालूशाही भी बनाए जाते हैं और उनकी कीमत 5 रुपये प्रति नग के हिसाब से ग्राहकों को दिए जाते हैं। दुकान संचालक का मकसद है कि कोई भी ग्राहक उनकी दुकान से भूखे पेट वापस ना जाए। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि मात्र 10 रुपये में चार समोसे दिए जाने के चलते इस दुकान पर रोजाना 5000 समोसे बनाए और बेचे जाते हैं।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp