Female doctor suicide

“मैं दिखने में सुंदर नहीं हूं…” लिखने के बाद की आत्महत्या, महिला डॉक्टर की डायरी ने खोले कई राज

Female doctor suicide मैं दिखने में सुंदर नहीं हूं, लिखकर सुसाइड:जिला अस्पताल की डॉक्टर ने फांसी लगाई; लिखा- जो काम करती हूं, गलत हो जाता है

Edited By :   Modified Date:  March 11, 2023 / 06:37 PM IST, Published Date : March 11, 2023/6:37 pm IST

Female doctor suicide: झाबुआ। झाबुआ की एक महिला डॉक्टर ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि वह देखने में सुंदर नहीं थी। ये जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल ये हम नहीं सुसाइड करने वाली युवती का कहना है। 25 साल की युवा डॉक्टर निशा भायल ने गुरुवार रात झाबुआ के मेघनगर नाका स्थित मकान में पंखे पर दुपट्टा बांधकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वो यहां किराए से रहती थी। 6-8 महीने पहले ही बॉन्ड पर वो झाबुआ जिला अस्पताल में नियुक्त हुईं थी।

फंदे पर लटकी मिली युवती

Female doctor suicide: निशा हाल ही में होली का छुट्टियां मनाकर सुबह ही पेटलावद से झाबुआ लौटी थी। जिसके बााद उसने ये खौफनाक कदम उठाया। आत्महत्या करने के बाद पुलिस को एक डायरी मिली एक डायरी के सबसे पिछले पन्नों पर ऐसी बातें लिखी थी जिसे पढ़कर सभी के होश उड़ गए। दरअसल, घर वालों के फोन करने पर भी फोन न उठाने के बाद जैसे ही मकान मालिक ने खिड़की तोड़कर देखा तो निशा फंदे पर लटकी दिखी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा।

डायरी में मिला नोट

Female doctor suicide: उसमें लिखा था कि “मैं दिखने में सुंदर नहीं हूं। मैं जो काम करती हूं, वो गलत हो जाता है। बहुत परेशान हूं। जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा। आत्महत्या करने की इच्छा होती है। सामने चल रही गाड़ी से अपनी गाड़ी टकराकर जान देने की इच्छा होती है। कमरे में रहती हूं तो छत का पंखा देखकर मन करता है, इस पर लटक कर जान दे दूं। मेरे माता-पिता ने मुझे बड़ी मेहनत से पढ़ाया है। उनका मुझ पर ये कर्ज है। इसीलिए रुक जाती हूं, लेकिन हमेशा यही सोचती हूं कि इसी समय जान दे दूं…।”

किताबों के बीच मिली डायरी

Female doctor suicide: निशा ने कोई सुसाइड नोट तो नहीं छोड़ा, लेकिन एक डायरी के पिछले पन्नों पर लिखा नोट जरूर मिला। पढ़ने पर लगता है कि ये घटना वाले दिन के पहले लिखा गया था। परिजन के आने के बाद पुलिस ने उनके सामने सारा सामान टटोला तो ये नोट मिला। अब मोबाइल से बाकी जानकारी निकाली जाएगी।

ये भी पढ़ें- बना रहे है पंजाब जाने का प्लान, तो यहां देखें अमृतसर घूमने की खूबसूरत जगहें

ये भी पढ़ें- गर्मियों में बिल की नो टेंशन, आज ही करें ऐसा काम आएगा न के बराबर बिल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें