आपके शहर में बिक रहा नकली डीजल -पेट्रोल !

Khargone: आपके शहर में बिक रहा नकली डीजल -पेट्रोल ! पुलिस ने जांच के लिए भेजे सैंपल…सामने आई ये बात

नकली डीजल की आशंका में भेजे गये सैंपल की अमानक रिपोर्ट मिलने के बाद बायो पंप संचालक पर एफआईआर दर्ज की गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 21, 2022/6:16 pm IST

Nakali diesel खरगोन: खरगोन जिले के औद्योगिक क्षेत्र निमरानी में बायो डीजल पंप सहित चार स्थानो पर करीब 5 करोड रूपये के जब्त तीन लाख लीटर डीजल के मामले में भोपाल से सैंपल की रिपोर्ट अमानक आने के बाद प्रशासन ने तीन एफआईआर दर्ज की है। 11 नवम्बर को हुई छापामार कार्यवाही के बाद अब कुल 7 लोगो पर अब तक 5 एफआईआर दर्ज हो चूकी है।

नकली डीजल की आशंका में प्रशासन ने जाॅच के लिये 9 सैंपल भोपाल भेजे थे। सभी सैंपल के अमानक रिपोर्ट रविवार की देर रात आने के बाद प्रशासन ने तीन एफआईआर और दर्ज कर ली है। पूर्व में अवैध यूरिया और खाद्य सामग्री मिलने पर दो एफआईआर दर्ज की जा चूकी है।

Read More: मानुषी छिल्लर इस बिजनेसमैन को कर रही डेट, ऐसे हुआ खुलासा, आखिर कौन है वह खुशनसीब?, मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता है ‘मानुषी छिल्लर’ 

Nakali diesel गौरतलब है की 11 नवम्बर को प्रशासन की टीम ने निमरानी औद्योगिक क्षेत्र में बालाजी बायो डीजल पंप सहित चार स्थानो पर डीजल बनाने की गोडाउन फैक्ट्रियों पर छापामार कार्यवाही की थी और करीब 5 करोड़ रुपए का 3 लाख लीटर डीजल जप्त किया था। केमिकल से नकली डीजल बनाने की आशंका में प्रशासन ने बडी कार्यवाही की थी।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह भी बडी मात्रा में डीजल जप्त होने पर निमरानी पहुंचे थे। अवैध कारोबार पर नकेल कसने को लेकर प्रशासन ने 17 नवम्बर को बडी कार्यवाही करते हुए बालाजी बायो डीजल पंप और दो गोडाउन पर आपरेशन प्रहार के तहत बुलडोजर चलाकर जमींदोज भी किया था। अब एफआईआर दर्ज करके नकली डीजल बनाने वाले गिरोह की पुलिस विवेचना शुरू हो गई है।

हलाकि फिलहाल कोई गिरफ्तारी नही हुई है लेकिन प्रशासन की लगातार चल रही कार्यवाही से माफियाओ में हडकंप मचा हुआ है। नकली डीजल की आशंका में भेजे गये सैंपल की अमानक रिपोर्ट मिलने के बाद बायो पंप संचालक पर एफआईआर दर्ज की गई।

Read More: छत्तीसगढ़ सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, अब इस फसल की खेती के लिए मिलेगा 0% ब्याज पर ऋण

पहली एफआईआर में महेश रामस्वरूप अग्रवाल इन्दौर, रौनक मधुसूदन गर्ग निमरानी, मातादीन अग्रवाल निमरानी, पलास अग्रवाल इन्दौर और आरती महेश अग्रवाल इन्दौर दूसरी एफआईआर महेश गर्ग, रौनक अग्रवाल और मातादीन अग्रवाल पर तीसरी एफआईआर गुजरात के राजकोट के घनश्याम पिता नाथूमा के खिलाफ दर्ज की गई है।

बलकवाडा थाना पुलिस ने 46, 409, 420,120बी,285,3 और 7 के तहत प्रकरण दर्ज किये है। एसपी धर्मवीर सिह ने बताया की सभी सैंपल रिपोर्ट भोपाल से अमानक मिलने के बाद 3 एफआईआर दर्ज की गई है। पूर्व में दो एफआईआर यूरिया और जप्त खाद्य सामग्री को लेकर की गई थी। विवेचना की जायेगी