Omkareshwar Dam: अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

इस बांध के गेट खुलने से लगातार बढ़ रहा जलस्तर, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

Omkareshwar Dam: इस बांध के गेट खुलने से लगातार बढ़ रहा जलस्तर, अलर्ट मोड पर आया प्रशासन, घाट की दुकानों को किया गया शिफ्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 16, 2022/9:21 am IST

Omkareshwar Dam: खरगोन। खरगोन जिले के बड़वाह स्थित नावघाट खेड़ी में नर्मदा का जल स्तर लगतार बढ़ रहा है। ओंकारेश्वर बांध से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा नदी उफान पर है। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है। लगातार जल स्तर बढ़ने के कारण सोमवार को ओंकारेश्वर बांध के गेट की ऊंचाई बढ़ा दी गई है। जिसके चलते जल प्रवाह 8,100 क्यूमेक हो गया है। यही कारण है की नर्मदा के जल स्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है। घाट पर जल स्तर साई मंदिर तक पहुंच गया है। बता दें कि दो दिन से जल स्तर साईं मंदिर के नीचे था। लेकिन अब तेजी से वृद्धि होने लगी है। मौके पर पुलिस भी मौजूद है। लेकिन इसके बावजूद लोग नर्मदा में स्नान करते नजर आ रहे है। नाविकों के मुताबिक यदि जल स्तर यूं ही बढ़ता रहा तो साई मंदिर जलमग्न हो सकता है।

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग ने जारी की मानसून की प्रोग्रेस रिपोर्ट, सबसे ज्यादा बारिश के मामले में यह राज्य सबसे आगे..जानें

लगातार बढ़ रहा जलस्तर

Omkareshwar Dam: उधर प्रशासन के आदेश पर पहले ही नर्मदा घाट की दुकानों को ऊपर शिफ्ट कर दिया है। सोमवार शाम 6 बजे तक मोरटक्का पुल पर नर्मदा का जल स्तर 159.940 दर्ज किया गया है। जो खतरे के निशान से अभी नीचे है। सोमवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी पर बड़ी संख्या में इंदौर से परिवार नावघाटखेड़ी के नर्मदा तट पर पहुंचे। इस दौरान घाट से कुछ दुरी पर ही बने एक टीन शेड के नीचे यज्ञोपवित संस्कार करवा रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत में जल स्तर कम होने पर परिजन पैदल ही टिन शेड के नीचे चले गए थे। लेकिन सोमवार शाम को 6 बजे जल स्तर बढ़ने पर रास्ता जलमग्न हो गया। जिसके बाद नाविकों ने नाव के माध्यम से करीब 30 से अधिक लोगों को नाव से घाट पर लेकर आए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें