world bridge Championships: इटली में भी लहराया तिरंगा झंडा

आजादी के अमृत महोत्सव पर इटली में भी लहराया तिरंगा झंडा, कल्पना ने विश्व ब्रिज स्पर्धा में जीता गोल्ड

world bridge Championships: आजादी के अमृत महोत्सव पर इटली में भी लहराया तिरंगा झंडा, कल्पना ने विश्व ब्रिज स्पर्धा में जीता गोल्ड

Edited By: , August 15, 2022 / 12:36 PM IST

world bridge Championships: खरगोन। जहां एक तरफ भारत देश का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा तो दूसरी तरफ भारत की दो खिलाड़ियों ने विदेश की धरती पर तिरंगा लहराया है। आजादी की 75 वर्षगांठ पर इटली में 52 ताश पत्तो के दिमागी खेल में माहिर भारत की महिला खिलाड़ी को सफलता मिली है। जहां महिला खिलाड़ी ने इटली की धरती पर भारत का तिरंगा लहराकर जश्ने आजादी का पर्व मनाया। इटली में चल रही विश्व ब्रिज स्पर्धा में खरगोन जिले के रायबिडपुरा की खिलाड़ी कल्पना गुर्जर ने अंडर 26 सिंगल महिला वर्ग में भारत के लिए गोल्ड मैडल जीता है।

ये भी पढ़ें- कारम डेम से लगातार रिस रहा पानी, बने बाढ़ जैसे हालात, राहत कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम

डबल्स में जीता सिल्वर मेडल

world bridge Championships: इटली में करीब 40 देशों के 150 से अधिक खिलाड़ी 52 ताश पत्तो के ब्रिज के माइंड गेम में हिस्सा ले रहे है। कल्पना की इस उपलब्धि पर रायबिडपुरा गांव में खुशी की लहर। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश से मात्र दो महिला खिलाड़ी कल्पना गुर्जर और विद्या पटेल का इटली में आयोजित विश्व ब्रिज स्पर्धा में हुआ चयन हुआ था। इसके पूर्व दोनो खिलाड़ी डबल्स में सिल्वर मैडल जीत चुकी है। आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और इटली में चल रहे विश्व ब्रिज स्पर्धा में भारत का नाम रोशन कर देश को गौरांवित महसूस कराया है। कल्पना ने इटली में जीत का परचम लहराया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें