Karam dam: कारम डेम से लगातार रिस रहा पानी

कारम डेम से लगातार रिस रहा पानी, बने बाढ़ जैसे हालात, राहत कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम

Karam dam: कारम डेम से लगातार रिस रहा पानी, बने बाढ़ जैसे हालात, राहत कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम, सीएम लगातार ले रहे अपडेट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 15, 2022/12:20 pm IST

Karam dam: धार। धार जिले के भारूडपुरा स्थित डेम से कल शाम को पानी निकासी के लिए बनाई गई नगर के पास अचानक मिट्टी के बहाव के कारण तेजी से पानी निचले स्तर पर पहुंचा। जिससे कारम नदी में बाढ़ आ गई। हालांकि, खरगोन जिला प्रशासन द्वारा डेम से प्रभावित खरगोन जिले के सभी 6 गांवो जलकोटा, बड़वी, कांकरिया, मेलखेड़ी, गढ़ी, मोयदा, काकड़दा को खाली कर लोगों और पालतू जानवरों को सुरक्षित रूप से राहत शिविरों में भेज दिया गया था। जिससे जान और पशु धन की हानि नहीं हुई। डेम से लगातार बह रहे पानी से खरगोन जिले की महेश्वर तहसील के बड़वी में बना पुलिया पर देर रात तक बाढ़ जैसे हालात रहे। जिससे महेश्वर धामनोद मार्ग अवरूद्ध रहा। इस दौरान पुलिस कर्मियों के साथ-साथ एनडीआरएफऔर एसडीआरएफ की टीम द्वारा पानी के बढ़ते दबाव के चलते अनाउंसमेंट कराकर लोगों को सावधानी बरतने की भी अपील की।

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस से एक रात पहले बम धमाका, मची अफरातफरी, इतने लोगों की हो गई मौत

सीएम खुद कर रहे मॉनिटरिंग

Karam dam: बता दें कि खरगोन कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह लगातार तीन दिनों से गांवो में कैंप कर खुद मानिटरिंग कर रहे थे। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धार जिले के भारुंडपूरा स्थित डैम के रिसाव के बाद देर शाम पल-पल की जानकारी खरगोन कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम से ली। सीएम ने डैम से रिलीज हुए जल प्रवाह के बाद निचले इलाकों में स्थित गांवों की अपडेट जानकारी कलेक्टर से लेने के बाद प्रभावितों से बात कराने की मंशा जाहिर की। जहां कलेक्टर ने सीएम जलकोटा के ग्रामीणों से टेलीफोनिक बात करायी।

ये भी पढ़ें- राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का कांग्रेस को मिलेगा फायदा, एमपी में 16 दिन की यात्रा

सीएम ने ग्रामीणों से की बात

Karam dam: सीएम शिवराज ने ग्रामीणों से कहा कि अब चिंता की कोई बात नहीं है। आप लोगों ने प्रशासन का सहयोग दिया इसके लिए आप बधाई के पात्र है। आप लोगों के धैर्य ने शासन प्रशासन को बड़ी मदद मिली है। सीएम ने जलकोटा के महेश वर्मा सहित अन्य से बात की। इस दौरान ग्रामीणों ने खरगोन प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की भी तारीफ की। जबकि देर रात को सामान्य स्थिति होने के बाद कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम, डीआईजी तिलक सिंह और एसपी धर्मवीर सिंह ने राहत की सांस लेते हुए ग्रामीणों के साथ ही राहत शिविर में भोजन किया। वहीं महेश्वर की कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ ने इस आपदा के समय प्रभावित ग्रामवासियों से धैर्य रखने की अपील करते हुए सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने की अपील की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें