Liquor shop will open at airport: जुलाई अंत तक एयरपोर्ट पर खुलेगी शराब दुकान

एयरपोर्ट पर खुलेने जा रही शराब दुकान, मिलेगी बॉडी स्पा के साथ और भी कई सुविधाएं…

राजा भोज एयरपोर्ट पर जुलाई के अंत तक अंग्रेजी शराब की दुकान खुल जाएगी। इसके लिए आबकारी विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है। नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो की अनुमति मिलते ही दुकान का संचालन शुरू हो जाएगा।

Edited By: , July 1, 2022 / 04:23 PM IST

Liquor shop will open at airport: भोपाल। राजधानी के राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों को ध्यान में रखते हुए कई फैसले लिए गए है। उड़ाने लेट होने, यात्री को जल्दी आने या फिर किसी भी वजह से एयरपोर्ट पर इंतजार करने वाले यात्रियों को कई प्रकार की सुविधा मुहैया कराने जा रही है। राजा भोज एयरपोर्ट पर जुलाई के अंत तक अंग्रेजी शराब की दुकान खुल जाएगी। इसके लिए आबकारी विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है। नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो की अनुमति मिलते ही दुकान का संचालन शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़े- अब हर महीनें मिल सकेगा 60GB डेटा, इस कंपनी ने पेश किए दो बेहद किफायती रिचार्ज प्लान

राजा भोज एयरपोर्ट को भी दर्जा प्राप्त

Liquor shop will open at airport: एयरपोर्ट अथारिटी ने हाल ही में एयरपोर्ट पर एक्सीक्यूटिव लाउंज एवं वेलनेस सेंटर खोला है। एयरपोर्ट पर अब यात्री बॉडी स्पा भी कराने लगे हैं। उड़ान लेट होने पर यात्री इस सुविधा का लाभ उठाते हैं। कुछ यात्री समय से पहले पहुंचते हैं, ताकि इस सेवा का लाभ उठाया जा सके। यहां ऑटोमेटिक मसाज चेयर की सुविधा भी शुरू हो गई है। यह सुविधाएं आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर होती हैं। राजा भोज एयरपोर्ट को भी यह दर्जा प्राप्त है।

ये भी पढ़े- IBC Open Window: हिंदुत्व का झंडा बुलंद करने वालों में शुमार हो रहे जनजातिए इलाके, उदयपुर की घटना के विरुद्ध बंद, रैली, प्रदर्शन का नेतृत्व भी इन हाथों में

गिफ्ट और खिलौने भी मिलेंगे

Liquor shop will open at airport: एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को फैंसी गिफ्ट आइटम और खिलौने भी मिल सकेंगे। उपहार और खिलौना स्टॉल इसी महीने शुरू हो जाएगा। इसके लिए ऑथारिटी की कामर्शियल शाखा ने स्थान का आवंटन कर दिया है। कार्यवाहक एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुसार शराब की दुकान के लिए कुछ औपचारिकताएं पूरी होनी बाकी हैं। इस माह के अंत तक यह शुरू हो जाएगी। उपहार और खिलौना स्टाल जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़े- Khargone के इस School में नशेड़ी टीचर | ग्रामीणों ने Video बनाकर अफसरों को भेजा

जल्द खुलेगी शराब दुकान

Liquor shop will open at airport: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ड्यूटी फ्री शराब की दुकानें खोली जाती हैं। राजा भोज एयरपोर्ट वैसे तो अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट है लेकिन फिलहाल यहां से एक भी इंटरनेशनल उड़ान नहीं है। इसे देखते हुए यहां ड्यूटी पेड शराब की दुकान खोली जा रही है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मापदंड को पूरा करते हुए ही अथारिटी ने शराब की दुकान खोलने की अनुमति दी है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जहां ड्यूटी फ्री शराब की बिक्री होती है, वहीं यहां ड्यूटी पेड शराब बेची जाएगी। गौरतलब है कि यहां अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं है।

 

#HarGharTiranga