Loan waiver of Farmers by former CM Kamal Nath if Ruled Government

कर्ज माफी का ऐलान, पूर्व सीएम बोले- सत्ता में आए तो दोबारा करेंगे किसानों का कर्ज माफ

सत्ता में आए तो दोबारा करेंगे किसानों का कर्ज माफ! Loan waiver of Farmers by former CM Kamal Nath if they Ruled Government 2023

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 30, 2022/7:05 pm IST

भोपाल: Loan waiver of Farmers मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को भले ही अभी डेढ़ साल हैं, लेकिन सियासी गलियारों में अभी से घमासान मचा हुआ है। आगामी दिनों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर भाजपा-कांग्रेस के नेताओं की दिल्ली दौड़ शुरू हो गई है। लेकिन इसी बीच एक बार फिर कांग्रेस ने मतदाओं को लुभाने के लिए नया दांव खेला है।

Read More: बांग्लादेश के पूर्व वित्त मंत्री एएमए मुहिथ का निधन, राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जताया शोक

Loan waiver of Farmers दरअसल आज राजधानी भोपाल में बाबा साहब अंबेडकर, सम्राट अशोक और महात्मा ज्योतिवा राव फुले की संयुक्त जयंती महोत्सव में कमलनाथ ने किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि ”कहा हमारी सरकार बनेगी तो दोबारा किसानों का कर्जा माफ करने के लिए हम कटिबद्ध है। हम किसानों का कर्ज माफ जरूर करेंगे।”

Read More: अब छोटे दुकानदारों की बल्ले-बल्ले, सरकार ला रही ई-दुकान, जानें क्या है प्लान 

कमलनाथ ने कहा 11 महीने की सरकार में हमने नया परिचय दिया कांग्रेस निवेश और युवाओं के लिए काम कर रही थी। जबकि किसानों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही थी। कमलनाथ ने कांग्रेस के कार्यकाल के कामों को गिनाया।

Read More: धान बुवाई के लिए किसानों को मिलेगी 1500 रुपए प्रति एकड़़ की मदद, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किसानों की कर्ज माफी सबसे बड़ा मुद्दा बना था। कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी करने का वादा किया था, जिसके चलते पार्टी को 2018 के विधानसभा चुनाव में बड़ा फायदा मिला था। कांग्रेस का दावा है कि उसने सरकार में रहते हुए किसानों का कर्ज माफ किया था। जबकि बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस को लगातार टारगेट करती है। ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव के लिहाज से मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी एक बार फिर बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है।

Read More: CM भूपेश ने साधा निशाना, केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल, समय रहते नहीं कर पाई कोयले का प्रबंध 

Summary : कर्ज माफी का ऐलान, पूर्व सीएम बोले- सत्ता में आए तो दोबारा करेंगे किसानों का कर्ज माफ