lobbying started in gwalior for mayor's chair

ग्वालियर में मेयर की कुर्सी को लेकर शुरू हुई लॉबिंग, विधायक से लेकर जिलाध्यक्ष कर पत्नी के लिए मांग रहे टिकट

ग्वालियर में मेयर की कुर्सी को लेकर शुरू हुई लॉबिंग : lobbying started in gwalior for mayor's chair,

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 2, 2022/1:02 am IST

ग्वालियरः मध्यप्रदेश के ग्वालियर नगर निगम में मेयर की कुर्सी को लेकर लॉबिंग शुरू हो गयी है। महिला नेता और उनके पति नेताओं के पास अभी से टिकट की दावेदारी को लेकर जमावड़ा लगा रहे हैं। सबसे ज्यादा संकट कांग्रेस में क्योंकि कांग्रेस में एक दो नामों के अलावा कोई बड़ा नाम नहीं है। ऐसे में विधायक से लेकर जिलाध्यक्ष और पार्टी के बड़े नेता अपनी पत्नियों को मैदान में उतराने की जुगत में लगे हुए हैं। दावेदारों से जुड़े तमाम समर्थकों ने अपनी-अपनी पसंद की महिला प्रत्याशी के नाम सोशल मीडिया पर डालना शुरू कर दिए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : जनसंख्या पर सियासी शिगूफा, अब ‘आबादी’ पर आर-पार! आखिर जनसंख्या नियंत्रण कानून की कितनी जरूरत है? 

इसके पहले साल 1994 में ग्वालियर की पहली महिला महापौर अरुणा सैन्या बनी थीं। बीजेपी के दावेदारों में पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता का नाम भी है। लेकिन साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से बागी होकर ग्वालियर दक्षिण से निर्दलीय चुनाव लडऩा उनके लिए टेड़ी खीर बन सकता है। वहीं पूर्व जिलाध्यक्ष खुशबू गुप्ता का नाम भी तेजी से चल रहा है।

Read more : जीत का विकल्प देगा नव संकल्प, उदयपुर के फैसलों पर रायपुर में मंथन, क्या इसे जमीनी स्तर पर उतार पाएंगे कांग्रेसी?