Union Minister wrote a letter to the External Affairs Minister: सिंधिया ने लिखा

पासपोर्ट के लिए करना पड़ता है लंबा इंतजार! केंद्रीय मंत्री ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

Union Minister wrote a letter to the External Affairs Minister: पासपोर्ट के लिए करना पड़ता है लंबा इंतजार! केंद्रीय मंत्री ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 5, 2022/6:25 pm IST

Union Minister wrote a letter to the External Affairs Minister: ग्वालियर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर -चंबल अंचल के लोगों को जल्द पासपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए शहर में नया पासपोर्ट लघु सेवा केंद्र (पीएलएसके) खोले जाने की मांग की है। केंद्र के खुलने से अंचल के लोगों को लाभ होगा। साथ ही लोगों को पासपोर्ट के लिए लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़े- महापौर के बाद नेता प्रतिपक्ष भी बनी महिला, हैट्रिक लगा चुकी ये पार्षद होंगी नगर निगम में विपक्ष की नेता

Union Minister wrote a letter to the External Affairs Minister: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं आपका ध्यान ग्वालियर में पासपोर्ट सेवा हेतु पासपोर्ट सेवा लघु केंद्र (पीएसएलके) खोले जाने की तरफ आकृष्ट करना चाहता हूं। नवीन पासपोर्ट के लिए ग्वालियर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके) संचालित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- फेसबुक ने बंद किया ये फीचर, अब ऐसे पैसा कमाएगी कंपनी

Union Minister wrote a letter to the External Affairs Minister: लेकिन उक्त केंद्र पर ग्वालियर अंचल के सात जिलों का भार होने के कारण अंचलवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्वालियर के पासपोर्ट कार्यालय में प्रतिदिन मात्र 50-55 ही पासपोर्ट बन पा रहे हैं, जबकि इंदौर में पर्याप्त स्टाफ और भव्य कार्यालय होने से 350 सामान्य और 45 तत्काल का स्लाट है।

ये भी पढ़ें-  ‘आजादी में केवल कांग्रेस की ही नहीं, हर नागरिक का योगदान है’… विपक्ष पर वीडी शर्मा का बड़ा हमला, धारा 370 को लेकर कही ये बात

Union Minister wrote a letter to the External Affairs Minister: ग्वालियर में सामान्य रूप से पासपोर्ट बनवाने के लिए 80 का स्लाट है और तत्काल आवेदन के लिए कोई स्लाट उपलब्ध नहीं है। वहीं स्टाफ और अन्य सुविधाओं की भी कमी है। समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर और मध्यप्रदेश चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ग्वालियर से प्राप्त पत्र के आधार पर केंद्र की जरूरत देखी जा रही है। आपसे अनुरोध है कि ग्वालियर अंचलवासियों की मांगों के मद्देनजर इंदौर की तर्ज पर ग्वालियर में भी (पीएसएलके) पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला जाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें