Leader of Opposition of Municipal Corporation: नेता प्रतिपक्ष भी बनी महिला

महापौर के बाद नेता प्रतिपक्ष भी बनी महिला, हैट्रिक लगा चुकी ये पार्षद होंगी नगर निगम में विपक्ष की नेता

Leader of Opposition of Municipal Corporation: महापौर के बाद नेता प्रतिपक्ष भी बनी महिला, हैट्रिक लगा चुकी ये पार्षद होंगी नगर निगम में विपक्ष की नेता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : August 5, 2022/6:11 pm IST

Leader of Opposition of Municipal Corporation: भोपाल। राजधानी भोपाल नगर निगम में शबिस्ता जकी नेता प्रतिपक्ष होंगी।  बता दें पार्षद शबिस्ता वार्ड-24 से जीत की हैट्रिक लगा चुकी हैं। इसके साथ ही वे नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी की दौड़ में नंबर-1 पर थीं। चूंकि, महापौर महिला है, इसलिए नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस ने महिला पार्षद को ही काबिज किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की सहमति के बाद शबिस्ता का नाम नेता प्रतिपक्ष के लिए फाइनल हुआ।

ये भी पढ़ें- फेसबुक ने बंद किया ये फीचर, अब ऐसे पैसा कमाएगी कंपनी

इनके वार्ड में सीएम हाउस शामिल

Leader of Opposition of Municipal Corporation: शबिस्ता जकी पिछले 3 चुनाव से जीतती आ रही हैं। उनके वार्ड में श्यामला हिल्स भी है। जहां पर सीएम हाउस है। नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शाबिस्ता के अलावा मोहम्मद सरवर और मोहम्मद सगीर भी थे, लेकिन शबिस्ता दोनों से आगे निकल गईं। सगीर पिछली परिषद में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें- ‘आजादी में केवल कांग्रेस की ही नहीं, हर नागरिक का योगदान है’… विपक्ष पर वीडी शर्मा का बड़ा हमला, धारा 370 को लेकर कही ये बात

इतने पार्षदों का करेंगी नेतृत्व

Leader of Opposition of Municipal Corporation:नगर निगम के कुल 85 वार्ड में से कांग्रेस ने 22 जीते हैं। यानी, इतने पार्षदों का शबिस्ता नेतृत्व करेंगी। काउंटिंग के बाद से ही सीनियर पार्षद कुर्सी के लिए दावेदारी ठोंक रहे थे। तीन बार की पार्षद शबिस्ता वकील भी हैं। उन्होंने एक ही वार्ड से जीत की हैट्रिक भी लगाई है। 49 साल की शबिस्ता ने एलएलबी की है। इसके अलावा वे 6 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें