Lord Shankar is also feeling cold, pictures viral

यहां भगवान शंकर को भी लग रही ठंड, बचाने के लिए किये जा रहे अनोखे जद्दोजहद, सामने आई अनोखी तस्वीर

Lord Shankar is also feeling cold, pictures viral : यहां भगवान शंकर को भी लग रही ठंड, बचाने के लिए किये जा रहे अनोखे जद्दोजहद, सामने आई....

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 09:46 AM IST, Published Date : January 4, 2023/9:34 am IST

होशंगाबाद। Lord Shankar is also feeling cold : मध्यप्रदेश के होशंगाबाद से अब बड़ी अनोखी तस्वीर सामने आई है। प्रदेश में ठंड का कहर लगातार जारी है। तेजी से बढ़ रही ठंड के कारण जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच एक अनोखी तस्वीर प्रदेश के होशंगाबाद से सामने आई है।

Read More : कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त, लौट आया ‘जंगलराज’…. भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने CM पर साधा निशाना

प्रदेश मे ठंड बढ़ने के साथ अब नर्मदापुरम मे भी शीतलहर का कहर बढ़ गया है। यहां भी तापमान मे गिरावट हुईं है। यहां ठिठुरा देने वाली ठंड से भगवान भी अछूते नहीं हैं। उज्जैन के महाकाल की तरह प्रसिद्ध नर्मदापुरम के काले महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ को सर्द रातो में ठण्ड से बचाने के लिए कम्बल और शाल उढाये जा रहे है। इसके साथ ही शयन आरती के लिए भगवान को गर्म पानी से स्नान कराकर गर्म खाद्य पदार्थो का भोग लगाया जा रहा है।

Read More : Weather Update: राजधानी में सर्दी का सितम जारी, इन इलाकों में शीतलहर की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Lord Shankar is also feeling cold : सुनने में ये अजीब जरूर लग रहा है लेकिन ये सच है ,इसके अलावा आपको बता दें कि मां नर्मदा के सेठानी घाट स्थित काले महादेव मंदिर में रात के दूसरे पहर में शयन आरती की जाती है। इसके लिए पहले गर्म पानी से शिवलिंग को नहलाया जाता है। इसके बाद सरसो के तेल से मालिस कर सुर्दर्शन स्वरूप को शिवलिंग पर उकेरा गया । यहां भी महाकाल की तर्ज पर सातो दिन भोलेनाथ का अलग अलग प्रकार से श्रंगार होता है ठण्ड बढ़ने के बाद मंदिर समिति ने भगवान् को ठण्ड ना लगे इसलिए शिवलिंग कम्बल शाल में लपेटकर उन्हें सुलाया जाता है।अभी ठण्ड बढ़ने के बाद से बाबा भोलेनाथ क़ो गर्म वस्तुओ का भोग भी लगाया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers