Madhya Pradesh Assembly Election 2023

विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों में रंगी बीजेपी-कांग्रेस, सभी चुनावी बूथों पर रहेगा दोनों ही पार्टियों का फोकस

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: विधानसभा के बजट सत्र के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ इस मुद्दे पर बड़ी बैठक करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  March 9, 2023 / 05:59 PM IST, Published Date : March 9, 2023/5:59 pm IST

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारियों में बीजेपी कांग्रेस जुटी है और सबका फोकस 65000 चुनावी बूथ पर है क्योकिं बूथ जीता तो चुनाव जीत लिया क्योंकि चुनाव में बूथ को सबसे मजबूत इकाई माना जाता है। बीजेपी जहां एक तरफ बूथ विस्तारक अभियान चला रही है। बूथ प्रभारी से लेकर पन्ना प्रमुख तक की नियुक्ति की जा रही है तो वहीं कांग्रेस का मंडलम सेक्टर के साथ ही अब बूथ पर फोकस है।

read more : प्रदेश की शासकीय महिला कर्मचारियों को मिलेगा इतने दिन का अतिरिक्त अवकाश, ​सीएम ने किया ऐलान 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : अब विधानसभा चुनाव में बूथ पर कांग्रेस पंचायत प्रतिनिधियों को जिम्मेदारी देगी ग्रामीण क्षेत्रों में बूथ प्रबंधन की कमान पंचायत प्रतिनिधि संभालेंगे। इसके लिए पार्टी का पंचायत प्रकोष्ठ ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर रहा है, जो पूरा समय मतदान केंद्र पर दे सकें। वहीं सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्यों की मांगों को लेकर प्रदेश में बड़े आंदोलन की तैयारी भी की जा रही है।

read more : 108 सहायक लोक अभियोजकों की पदोन्नति मंजूर, विभिन्न पदों के लिए भर्ती नियमों को अपडेट करने का काम शुरू

 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : विधानसभा के बजट सत्र के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ इस मुद्दे पर बड़ी बैठक करेंगे। कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों का प्रबंधन करने के लिए तीन स्तरीय व्यवस्था बना पर काम कर रही है। इसमें पार्टी की सभी इकाइयों की टीम मतदान केंद्र पर सक्रिय रहेगी। कांग्रेस में सरपंच से लेकर पंचायत प्रतिनिधियों को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी क्योंकि इनका ही नेटवर्क सबसे तगड़ा होता है। स्थानीय परिस्थितियों की बेहतर समझ के साथ यह भी जानते हैं कि कहां क्या सुधार करने की जरूरत है और इसके लिए कौन उपयोगी रहेगा।

read more : भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया में आई कमेंट्स की बाढ़… 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : यही कारण है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे पंचायत प्रतिनिधियों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं, जिन्हें बूथ प्रबंधन का दायित्व सौंपा जा सके। बीजेपी ने कांग्रेस की इस बूथ प्रबंधन की प्लानिंग पर उठाते हुए कहा है कि प्रदेश की 23000 से अधिक पंचायतों में से 20000 से अधिक पंचायतों पर तो बीजेपी समर्थित पंचायत प्रतिनिधियों का कब्जा है तो फिर कांग्रेस को कार्यकर्ता मिलेंगे।

read more : Ambikapur News : कार्यालय में सजी महफिल, शराब पीते नजर आए पटवारी साहब, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि कमलनाथ जी के नेतृत्व में मंडलम सेक्टर से लेकर बूथ तक पार्टी चुनावी तैयारी कर रही है। पुलिस, प्रशासन और पैसों का दुरुपयोग करके बीजेपी ने पंच, सरपंच जिला और जनपद पंचायत में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष अपने बनवा लिए पर ये आज भी मन से कांग्रेस से ही जुड़े हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 

 
Flowers