Madhya Pradesh Weather Update

मध्यप्रदेश मौसम अपडेट…! कई जिलों में तेज आंधी के साथ हुई जोरदार बारिश, तापमान में आई गिरावट

Madhya Pradesh Weather Update: मौसम जानकारों की मानें तो 27 अप्रैल से एक बार फिर एक नया सिस्टम एक्टिव होने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2023 / 10:15 AM IST, Published Date : April 27, 2023/10:15 am IST

Madhya Pradesh Weather Update : भोपाल। मध्यप्रदेश में इस बार लोगो को अप्रैल महीने में गर्मी से खासी राहत मिली है। एक के बाद एक वेदर डिस्टर्बन्स ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है वही भीषण गर्मी का एहसास फिलहाल लोगो को महसूस नहीं हो रहा है। भोपाल में तो पिछले कुछ घंटो में बारिश ने महज पांच घंटे में तापमान में 16 डिग्री सेल्सियस की गिरावट ला दी।  गर्मी में प्रदेश में आंधी बारिश का असर साफ दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं मई महीने की शुरूआत भी आंधी बारिश के साथ ही होगी।

read more : छत्तीसगढ़ में खुलेंगे 5 नए नर्सिंग कॉलेज, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी 

Madhya Pradesh Weather Update : मौसम जानकारों की मानें तो 27 अप्रैल से एक बार फिर एक नया सिस्टम एक्टिव होने वाला है। हालांकि इससे गर्मी में थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। मौसम वैज्ञानिको के अनुसार मई महीने की शुरूआत आंधी बारिश के साथ होगी। इसके पहले 27 अप्रैल से एक बार फिर एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है। ​जिसके चलते आसमान में बादलों का डेरा रहेगा। ये सिस्टम 4 मई तक एक्टिव रहेगा। इसी बीच 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी तो चलेगी ही साथ ही साथ बारिश के भी आसार हैं। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। इसका मध्यप्रदेश में 27 से 30 अप्रैल और 1 से 4 मई तक असर देखने को मिलेगा। प्रदेशभर में बादलों का दौर रहेगा।

read more : Baglamukhi Jayanti 2023: कल मां बगलामुखी की जयंती पर बन रहा बेहद शुभ योग, इन राशि वालों की बदलेगी तकदीर, साल भी नहीं होगी पैसे की कमी

वहीं,चमक-गरज के साथ बारिश होगी। आकाशीय बिजली चमकने या गिरने की संभावना रहेगी। वही मौसम विभाग ने प्रदेश के महाकौशल, विंध्य, बुंदेलखंड, मालवा, भोपाल सहित कई इलाको में बारिश और तेज़ आंधी की संभावना जताई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें