विधि विधान से निकली बाबा महाकाल की सवारी, शिवालयों में गूंजा 'हर हर महादेव' |Mahakal Sawari in Ujjain on Third Somwar of Sawan

विधि विधान से निकली बाबा महाकाल की सवारी, शिवालयों में गूंजा ‘हर हर महादेव’

विधि विधान से निकली बाबा महाकाल की सवारी! Mahakal Sawari in Ujjain on Third Somwar of Sawan

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 9, 2021/10:49 pm IST

उज्जैन: सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर मध्य प्रदेश के अलग-अलग मंदिरों में आज शाही सवारी निकाली गई। उज्जैन में आज शाम पूरे विधि विधान से बाबा महाकाल की सवारी निकली। बाबा महाकाल ने चन्द्रमौलेश्वर स्वरूप में दर्शन दिए। चांदी की पालकी में विराजित होकर बाबा महाकाल निकले।

Read More: महज 35 साल की उम्र में नामी एक्ट्रेस का निधन, कई साल से ब्रेन ट्यूमर से थीं पीड़ित

सवारी शुरू होने से पहले मंदिर के सभामंडप में विधिवत पूजन-अर्चन किया गया। उसके बाद भगवान पालकी में विराजित होकर प्रजा को दर्शन देने नगर भ्रमण के लिए निकले। मुख्य द्वार पर सशस्त्र पुलिस बल के जवानों ने भगवान महाकाल को सलामी दी।

Read More: भाजपा नेता की पत्नी से गैंगरेप, इस पार्टी के नेताओं पर है आरोप, दो गिरफ्तार

वहीं, मंदसौर में भगवान पशुपतिनाथ की सवारी निकली। भोलेनाथ ने शाही पालकी में विराजित होकर श्रद्धालुओं को दर्शन दिए, जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। कोविड की वजह से आयोजन सीमित था और केवल मंदिर परिसर में सवारी का भ्रमण कराया गया।

Read More: हंगामा करना है मकसद, कांग्रेस नहीं करना चाहती चर्चा : गृहमंत्री, कल विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश होगा

इधर शाजापुर में बाबा ओंकारेश्वर की सवारी निकाली गई। बैंड बाजे के साथ भगवान नगर भ्रमण के लिए निकले। इसके पहले विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई, यहां भी कोविड की वजह से सीमित संख्या में ही श्रद्धालु थे।

Read More: जब तक पॉजिटिविटी रेट कम नहीं होता तब तक लागू रहेगा लॉकडाउन, एक सफ्ताह बढ़ाया गया लॉकडाउन: प्रमोद सावंत