Male goats are giving milk

दुनिया के इतिहास में पहली बार “बकरे” ने दिया दूध, सामने आया चौंकाने वाला मामला, कीमत जान रह जाएंगे दंग

Male goats are giving milk बुरहानपुर जिले में बकरें दूध दे रहे हैं। डॉक्टर का कहना है कि यह हार्मोनल चेंज के कारण होने वाली घटना है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 17, 2022/5:01 pm IST

Male goats are giving milk: बुरहानपुर। दूध एक ऐसी चीज है जो सुबह उठते ही लोगों को चाहिए होती है। फिर चाहे वो चाय हो कॉफी हो या फिर दूध हो। दूध सेहत के लिए भी बहुत लाभदायक होता है। आज तक आपने गाय-भैंस और बकरी का दूध पिया ही होगा। लेकिन आपने कभी सुना है कि किसी बकरे ने दूध दिया हो, नहीं न लेकिन मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से एक हैरन करने वाला मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरान है। साथ ही इस चमत्कार को देखने के लिए हजारों लोकर डेरी पहुंच रहे है और जानने की कोशिश कर रहे है कि आखिर ये कैसे संभव है।

बकरे दे रहे दूध

Male goats are giving milk: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बुरहानपुर जिले के एक फार्महाउस में बकरी नहीं बल्कि बकरे दूध दे रहे हैं। ये खबर सुनने के बाद पूरे जिले में बकरों के दूध देने की बात तेजी से फैल गई। जिसके बाद सिर्फ जिले ही नहीं दूर दूर से लोग इन दूध देने वाले बकरों को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। जब लोगों ने अपनी आंखों से बकरों को दूध देते हुए देखा तो सभी हैरत तमें पड़ गए।

कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Male goats are giving milk: लोगों का मानना है कि अब तक बकरियों को दूध देते हुए देखा है। लेकिन कभी बकरों को दूध देते हुए नहीं देखा होगा। हालांकि जब इस मामले को लेकर डॉक्टर से बात की गई तो उनका कहना है कि यह हार्मोनल चेंज के कारण होने वाली घटना है। जानकारी के मुताबिक, सरताज नाम के फार्म हाउस में यह दूध देने वाले बकरे मौजूद है। इस फार्महाउस को तुषार नाम का युवक चलाता है। तुषार ने नौकरी छोड़ इस फार्महाउस की शुरुआत की थी। बड़ी बात यह है कि तुषार के पास जो बकरे हैं उनकी कीमत 5 लाख रुपए तक है।

रोज देते है 250 मिली दूध

Male goats are giving milk: बकरों के दूध को लेकर फार्म हाउस के मालिक ने कहा है कि बकरों का आकार बकरियों जैसा नहीं है उससे बड़ा है। फॉर्म हाउस में जो बकरे है वो बड़े आकार के हैं। तुषार ने बताया कि बकरों के प्राइवेट पार्ट पर बकरियों की तरह दो थन हैं। ये बकरे रोज 250 मिली दूध दे देते हैं। इन बकरों की खास देखभाल की जाती है। इतना ही नहीं इनकी डाइट भी अलग है। अब तक फार्म हाउस में पंजाब, अहमदाबाद, राजस्थान, जयपुर, हैदराबाद अफ्रीकन बोर, चंबल नस्ल के बकरे पले है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers