Mandsaur firing anniversary

Mandsaur firing anniversary : मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर फिर कांग्रेस बीजेपी आमने-सामने, कांग्रेस ने की बीजेपी पर आरोपों की बरसात

Mandsaur firing anniversary: मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर फिर कांग्रेस बीजेपी आमने सामने है। कमलनाथ ने खुद बड़ी सभा की है।

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 01:16 PM IST, Published Date : June 6, 2023/1:16 pm IST

Mandsaur firing anniversary : मंदसौर। मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर फिर कांग्रेस बीजेपी आमने सामने है। कांग्रेस मंदसौर की ही पिपल्यामंडी में आज के दिन बीजेपी सरकार पर जमकर बरसी है। कमलनाथ ने खुद बड़ी सभा की है। पूरे प्रदेश से कांग्रेस नेताओं के जुबानी हमले तेज़ हो गए हैं। बीजेपी फिलहाल इस मामले में चुप है। लेकिन कांग्रेस ने मंदसौर गोलीकांड के न्यायिक जांच की 6 साल बाद भी रिपोर्ट नहीं मिलने पर हंगामा खड़ा करना शुरु कर दिया है।

read more : Pendra news: अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे सहकारी समिति कर्मचारी संघ, तीन सूत्रीय मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन

Mandsaur firing anniversary : मंदसौर गोलीकांड की आज छठवी बरसी है। आज ही के दिन मंदसौर की पिपल्या मंडी में पुलिस की गोलियों से 6 किसान मारे गए थे। 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने इसे बड़ा एजेंडा बनाया था और किसानों के ही भरोसे की वजह से कांग्रेस सत्ता में लौटी थी। आज फिर कांग्रेस को उम्मीद है कि मंदसौर गोली कांड के जरिए सत्ता में वापसी होगी। इसलिए कांग्रेस ने आज फिर मंदसौर गोली कांड की न्यायिक जांच को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा है कि 2016 में शिवराज सरकार की गोलियों से 6 किसान शहीद हुए। शिवराज सरकार ने आज तक इस हत्याकांड की जांच रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर नहीं रखी है। इससे स्पष्ट है कि सरकार दोषियों को बचाना चाहती है। ऐसी किसान विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना हम सबकी जिम्मेदारी है।

read more : ‘न्यूड होना हमेशा अश्लील नहीं होता’ केरल हाईकोर्ट ने की टिप्पणी, महिला सामाजिक कार्यकर्ता को दी राहत

Mandsaur firing anniversary : दरअसल कांग्रेस जानती है कि किसान सत्ता में वापसी के लिए कितने ज़रुरी हैं। कांग्रेस ने 6 महीने पहले हुए विधानसभा के सत्र में जैन आयोग की जांच रिपोर्ट को विधानसभा में पेश करने को लेकर प्रश्न भी लगाया था लेकिन 5 साल बाद भी प्रश्न का जवाब सिर्फ एक लाइन में आया। वो जवाब था जानकारी एकत्रित की जा रही है। जाहिर है कि कांग्रेस को बीजेपी सरकार ने ही उनकी घेराबंदी करने का बड़ा मौका दे दिया है। आज फिर सरकार की तरफ से आए उसी जवाब को लेकर कांग्रेस जमीन आसमान एक कर रही है। हालांकि बीजेपी सरकार इसे सिर्फ कांग्रेस का ड्रामा बता रही है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें