Security deposits have been taken: प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त

जोरों-शोरों का प्रचार नहीं आया काम, कई प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त, यहां देखे लिस्ट

Security deposits have been taken: जोरों-शोरों का प्रचार नहीं आया काम, कई प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त, यहां देखे लिस्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 20, 2022/4:08 pm IST

Security deposits have been taken: भोपाल। मध्य प्रदेश में 17 जुलाई को हुई नगरीय निकाय चुनावों की काउंटिंग में महापौर पद के लिए 100 में से 76 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। 11 नगर निगमों के चुनाव परिणामों में कई ऐसे निर्दलीय और दूसरी पार्टियों के प्रत्याशी मैदान में थे, जिन्होंने जोर-शोर से प्रचार तो किया, लेकिन चारों खाने चित हो गए। जिसके बाद ये अपनी जमानत बचाने में भी नाकामयाब रहे।

ये भी पढ़ें- mp municipal election 2022: बुधनी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ! सीएम ने जनता का जताया आभार, प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

Security deposits have been taken: भोपाल में महापौर पद के लिए 8 उम्मीदवार थे। इनमें से 6 की जमानत जब्त हुई है। जबकि पार्षद पद के 398 उम्मीदवार थे, इनमें से 3 बीजेपी और 1 कांग्रेस के समेत 216 की जमानत जब्त हुई है। केवल सिंगरौली ही ऐसा रहा, जहां भाजपा के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, कांग्रेस से अरविंद सिंह चंदेल और बसपा के वंश रूप शाह तीनों ने जमानत बचा ली। इसके अलावा नगर चुनाव में पहली बार उतरी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का एक ही प्रत्याशी जमानत बचा पाए बाकि पार्टी के 6 पार्षद प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है।

ये भी पढ़ें- एमपी निकाय चुनाव परिणाम: इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर, दावों के बाद अब फैसले की घड़ी

इनकी जमानत हुई जब्त

Security deposits have been taken: भोपाल में बसपा सहित 6 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। इंदौर में 19 प्रत्याशी मैदान में थे जिनमें से 17 की जमानत जब्त हुई। ग्वालियर में सात उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। जिसमें आम आदमी पार्टी की रुचि गुप्ता समेत 5 की जमानत जब्त हो गई। जबलपुर में 9 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। उज्जैन में 5 प्रत्याशियों में से 3 की जमानत जब्त हुई। सागर में 8 में से 6 प्रत्याशी की जमानत जब्त। छिंदवाड़ा में महापौर के 10 प्रत्याशी मैदान में थे इनमें से 8 की जमानत जब्त की गई है। बुरहानपुर में महापौर पद पर 7 उम्मीदवार चुनाव लड़े। इनमें 5 की जमानत जब्त हुई। इनमें आम आदमा पार्टी, एआईएमआईएम और बसपा भी शामिल है। खंडवा में महापौर के 5 प्रत्याशी मैदान में थे। यहां आम आदमी पार्टी, एआईएमआईएम और निर्दलीय महापौर प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई। सतना में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी समेत 6 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। सिंगरौली में 12 में से 8 की जमानत जब्त। सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रानी अग्रवाल महापौर चुनी गई हैं। यहां 12 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें भाजपा के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, कांग्रेस से अरविंद सिंह चंदेल और बसपा के वंश रूप शाह तीनों ने जमानत बचा ली। बाकी आठ की जमानत जब्त हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers