Meteorological Department issued orange alert in these areas of MP

Weather Update : मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इन इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट,

Meteorological Department issued orange alert in these areas of MP : मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इन इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 9, 2022/8:44 am IST

Weather Updates in Hindi : भोपाल। देश के अलग-अलग राज्यों में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। इसी कड़ी में देश के मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आज पूरे प्रदेश में गरज-चमक के साथ भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज पुरे प्रदेश में झमाझम बारिश होगी। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

Read More : इस दिन मिथुन राशि में होगा शुक्र का गोचर, लक्ष्मी नारायण योग से इन 3 राशियों को होगा अचानक धन लाभ

इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

बता दें मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश और वज्रपात की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग में प्रदेश के ज्यादातर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के नर्मदापुरम सम्भाग के जिलों समेत छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, सिवनी,बुराहनपुर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, देवास, मंदसौर में भारी बारिश से अति भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही इंदौर, उज्जैन, भोपाल, सागर, जबलपुर,शहडोल संभाग जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

बता दें शुक्रवार को उमरिया में 30 मिमी, छिंदवाड़ा में 22मिमी, बालाघाट में 16 मिमी जबकि पचमढ़ी में 15 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दरअसल, प्रदेश के ऊपर से मानसून ट्रफ लाइन के गुजरने का असर आज कई क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। IMD की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम सम्भाग के जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। जबकि छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी में भारी बारिश होने के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Read More : आज इन इलाकों में किया जाएगा विरोध प्रदर्शन, कई इलाकों में कर्फ्यू का ऐलान, उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

जल्दी निपटा ले काम

भारी बारिश के चलते लोगों के काम भी ठप पड़े हुए हैं। इसके साथ ही आने वाले कुछ दिनों में ऐसे ही लगातार बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस कारण जितना जल्दी हो सके अपना बाहरी काम निपटा लीजिए। ताकि लगातार बारिश से आपका काम प्रभावित न हो। IMD ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहेगा।

Read More : भारी बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर हैं नदियां, अबतक 12 लोगों की मौत

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें