Mohan's promotion.. Mama's emotion!

CM Mohan Yadav : मोहन का प्रमोशन.. मामा का इमोशन! क्या लोकप्रियता की लकीर फांद पाएंगे नए सीएम?

CM Mohan Yadav : शिवराज कल थे और डॉ मोहन यादव आज, लेकिन इस आज और कल के बीच भी कुछ है वो है लोकप्रियता की लकीर।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2023 / 11:34 PM IST, Published Date : December 15, 2023/11:34 pm IST

भोपाल : CM Mohan Yadav : मध्यप्रदेश में नए सीएम डॉ मोहन यादव फुल स्पीड में अपने काम में जुट चुके है। आक्रमक फैसले, अधिकारियों की मीटिंग, पार्टी की बैठक से लेकर दौरे जारी है। लेकिन बार-बार कुछ दूसरी तस्वीरें अपनी तरफ ध्यान खींच रही, ये तस्वीरें हैं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की असल में जो इमोशन, जो कनेक्शन शिवराज का जनता के साथ है और जनता का शिवराज के साथ है। उससे पार पाना नए सीएम के लिए बड़ी चुनौती है। ये चुनौती विपक्ष और विरोधियों से बड़ी है। जनता के बीच जो छवि शिवराज सिंह की है उसको धुंधली करना और अपने आपको साबित करना अलग लेवल की चुनौती है।

यह भी पढ़ें : CG Dhan Kharidi 2023-24 : वादे करे पुकार.. विपक्ष करे वार! कांग्रेस ने किसान और धान खरीदी को लेकर भाजपा पर साधा निशाना 

CM Mohan Yadav :  शिवराज कल थे और डॉ मोहन यादव आज, लेकिन इस आज और कल के बीच भी कुछ है वो है लोकप्रियता की लकीर। शिवराज अपनी सियासी जमीन पर एक लंबी लकीर लिए खड़े हैं। अब नए सीएम के रूप में मोहन यादव के लिए ये बड़ा चैलेंज है, कि वो अपनी लकीर और भी ज्यादा लंबी करें। ताकि शिवराज की इमेज लोगों के जेहन में धुंधली पड़ती जाए और उनका आकार विस्तार ले।

यह भी पढ़ें : 16 December 2023 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, यहां देखें शुभ मुहूर्त, राहुलकाल और सूर्योदय-सूर्यास्त का टाइम

CM Mohan Yadav :  नए सीएम की कठिनाई अभी ये भी है कि शिवराज सिंह अभी किसी और भूमिका में नहीं है और न ही मध्यप्रदेश से बाहर हैं और वो तो पहले ही यहीं रहने का इरादा भी जता चुके हैं। ऐसे में बीजेपी के अंदर और बाहर भी जहां मोहन यादव खड़े होंगे। शिवराज भी अदृश्य रूप में मौजूद होंगे। बार-बार दोनों की शैलियों और नीतियों की तुलना होगी..बार-बार उनकी लोकप्रियता नापी जाएगी। इस सूरतेहाल में कार्यकर्ताओं में तो असमंजस की स्थिति बनेगी ही। साथ ही खुद मुख्यमंत्री के लिए भी स्थिति सहज नहीं होगी। विपक्ष का दबाव और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की अग्निपरीक्षा तो उन्हें पार करना ही होगा। साथ ही हर बार शिवराज सिंह के विराट कद और किरदार से भी उन्हें मुकाबिल होना पड़ेगा ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp