प्रदेश में मानसून की फिर थमी रफ्तार, अब 3 दिन का इंतजार

MP monsoon update: मध्यप्रदेश में लगातार बारिश के बाद फिर थमा झमाझम का दौर, 27 जून को बनेगा नया सिस्टम, 3 दिन पड़ेगी भारी उमस।

Edited By: , June 24, 2022 / 11:42 AM IST

भोपाल. MP monsoon update. मध्यप्रदेश में मानसूनी बादल आने के बाद हुई बारिश से लोगों को राहत तो मिली लेकिन मानसून फिर कहीं थम गया है। हफ्ते भर हुई लगातार बारिश के बाद बारिश के तेवर फिर नरम पड़ने लगे है। जिससे एक बार फिर प्रदेश में उमस बढ़ने लगी है। वेदर सिस्टम नहीं बनने के कारण प्रदेश में मानसून ब्रेक लग गया है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल प्रदेश में कोई कोई सिस्टम नहीं बन रहा है जिस वजह से लोगों को तीन दीन और भारी उमस का सामना करना पड़ेगा। विभाग के अनुसार 3 दिन बाद नया सिस्टम बनने के बाद फिर झमाझमा का दौर शुरू होगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

ये भी पढ़े-  पर्यटकों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 6 लोगों की दर्दनाक मौत 

नहीं बन रहा लोकल सिस्टम

मौसम विभाग के अनुसार 27 जून से फिर मौसम खुशनुमा हो जाएगा और प्रदेश में लगातार बारिश होगी। बंगाल और अरब सागर से नमी आने के कारण लोकल सिस्टम बन रहा है, जिससे प्रदेश के कुछ ही ईलाकों में ही हल्की बारिश हो रही है। राजधानी भोपाल की बात की जाए तो 25 जून तक बादल के साथ हल्की बारिश के आसार है। नया सिस्टम बनने के बाद महाकौशल और बुंदेलखंड के रास्ते सबसे पहले बारिश शुरू होगी। उसके बाद भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में बादल बरसेंगे।

ये भी पढ़े- आपके पास भी है ऐसी गाड़ियां तो इतने दिनों तक राजधानी में नहीं मिलेगी एंट्री, इस वजह से लिया गया फैसला 

सूखे पड़े ये शहर

मौसम विभाग के अनुसार रायसेन, विदिशा, धार, इंदौर, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, अगर मालवा, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योरपुर कलां, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, निवाड़ी और बैतूल में 26 जून तक बारिश के आसार नहीं है।