15 हजार से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों के होंगे ट्रांसफर, राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी किया नोटिस

MP govt employees transfer : जिसके बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने आयोग के निर्देश पर कलेक्टरों को आदेश जारी किया

Edited By: , May 20, 2022 / 10:57 AM IST

भोपाल। govt employees transfer  : ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। सबसे पहले पंचायत चुनाव होंगे। इसके बाद निकाय चुनाव की तारीख तय की जाएगी। 31 मई तक चुनावों की घोषणा होगी। इसके लिए 25 मई तक राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायतों की आरक्षण की रिपोर्ट मांगी है। जिसके बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने आयोग के निर्देश पर कलेक्टरों को आदेश जारी किया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  जल्द मिलेगी 5G नेटवर्क की स्पीड, किया गया सफल परीक्षण, केंद्रीय मंत्री ने किया वीडियो कॉल

अफसरों और कर्मचारियों के होंगे ट्रांसफर

govt employees transfer  :  मध्यप्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव होने को हैं, इससे पहले बड़े पैमाने पर अफसरों और कर्मचारियों के ट्रांसफर किया जाएगा। मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग ने 15 हजार से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों के ट्रांसफर करने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें:  हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने की नाथूराम गोडसे की पूजा-अर्चना, कहा – हम किसी के लिए काम नहीं करते

 आदेश में कहा है कि बीते 4 साल में 3 साल तक एक ही स्थान पर जमे अफसरों और कर्मचारियों को हटाया जाए। राज्य सरकार चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ट्रांसफर के निर्देश जारी करें।

यह भी पढ़ें: मर्यादा भूलते माननीय! फिसली जुबान..मुंह पर गाली…आखिर माननीय को ये हक किसने दिया?

इसके साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग ने ईवीएम और मतपेटी को लेकर तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद मतपत्र छापने के लिए टेंडर जारी करने को कहा है। वहीं कलेक्टरों से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की जानकारी मांगी है।

यह भी पढ़ें: सिंधिया ने साधा दिग्विजय और जयवर्धन सिंह पर निशाना, कहा – जो लोग कांच के घऱों में रहते हैं उन्हें पत्थर नहीं फेंकना चाहिए