Food Poisoning In Morena: एक साथ 50 ग्रामीण हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, अस्पताल परिसर में मचा हड़कंप |

Food Poisoning In Morena: एक साथ 50 ग्रामीण हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, अस्पताल परिसर में मचा हड़कंप

Food Poisoning In Morena: एक साथ 50 ग्रामीण हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, अस्पताल परिसर में मचा हड़कंप

Edited By :   |  

Reported By: Satendra Singh Tomar

Modified Date:  June 13, 2024 / 01:05 PM IST, Published Date : June 13, 2024/1:05 pm IST

मुरैना। Food Poisoning In Morena:  मुरैना जिले के कैलारस तहसील के बरेठे का पूरा गांव में 50 ग्रामीण फ़ूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए। हालात खराब होते देख कुछ ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गांव में अन्य बीमार होने की सूचना पर बीएमओ डॉ एसआर मिश्रा ने डॉक्टरों की टीम गांव में भेजी,जिस पर कुछ लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए। बाकी का इलाज गांव में ही किया गया। तो कुछ मरीजों को कैलारस, मुरैना, ग्वालियर सहित प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराया जा रहा है, हालांकि अस्पतालों में भर्ती मरीजों की हालत में भी सुधार नहीं है।

Read More: School Education News: शिक्षा विभाग ने किया बड़ा ऐलान, रोजाना स्कूल जाने वाले और क्लास वर्क पूरा करने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा इनाम 

दरअसल, बरेठे के पुरा गांव में बीमारी फैलने की सूचना पर कैलारस बीएमओ डॉ. एसआर मिश्रा डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ व एंबुलेंस लेकर गांव में पहुंचे,गांव में बीमार लोगों का चेकअप किया गया। वहीं 50 महिलाओं-बच्चों को एंबुलेंस से कैलारस स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उल्टी-दस्त से पीड़ित सभी बच्चे छह माह से 17 साल के बीच हैं। इसके अलावा गांव की महिला और पुरुषों की संख्या में शामिल है। कैलारस तहसील के बरेठे का पुरा गांव में उल्टी, दस्त,पेटदर्द की बीमारी फैलने की सूचना पर गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों के चेकअप और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उस कुए, हैंडपंप व बोरिंग से भी पानी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिससे ग्रामीण पीने का पानी भरते हैं, ताकि पता चल सके कि कहीं दूषित पानी पीने से ग्रामीण बीमार तो नहीं हुए हैं।

Read More: Groom dies Before Suhagrat: सुहागरात से पहले ही हो गई दूल्हे की मौत, ससुराल पहुंचने से पहले ही फिर गए दुल्हन के अरमानों प पानी, जानिए क्या हुआ ऐसा

Food Poisoning In Morena:  इस मामले में भी अधिकारियों की टीम जांच के लिये भेजी जायेगी। बरेठे का पुरा गांव में रहने वाली आशा कार्यकर्ता शकुंतला कुशवाह का कहना है कि गांव में उल्टी, दस्त,पेटदर्द से तकरीबन 40 से 50 लोग बीमार हैं। वहीं ग्रामीणजन बीमारों की संख्या 100 बता रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने 16 महिलाओं-बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया है, हालांकि ग्रामीणों का दावा है कि 15 से 20 लोग ग्वालियर,मुरैना,जौरा में इलाज करवा रहे हैं, जिनकी तबियत ज्यादा खराब हुई थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp