MP board will give extra marks in physics paper

बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी, इस सब्जेक्ट में मिलेंगे एक्सट्रा मार्क्स, जानें वजह

MP board will give extra marks in physics paper एमपी बोर्ड के 12वीं के बच्चों के लिए बड़ी खबर, फिजिक्स के पेपर में मिलेंगे एक्स्ट्रा नंबर

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 10:58 AM IST, Published Date : March 19, 2023/10:30 am IST

MP board will give extra marks in physics paper: भोपाल। मध्यप्रदेश बोर्ड परीक्षाओं से जुड़े विवाद ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहे है। पेपर लीक होने का मामला अभी जारी है और वही हो चुके प्रश्न पत्रों में गलतियों के मामले सामने आने लगे है। 6 मार्च को कक्षा 12वीं के फिजिक्स पेपर में गलतियों की पुष्टि होने के बाद बोर्ड अब इस प्रश्न पात्र में छात्रों को बोनस मार्क्स देने जा रहा है। हालांकि कितने नंबर दिए जाएंगे इसका फैसला माध्यमिक शिक्षा मंडल सोमवार को किया जाएगा।

MP board will give extra marks in physics paper: इस मामलें में बोर्ड के सचिव श्रीकांत बनोट ने बताया कि एकेडिमिक सेक्शन द्वारा एनालिसिस के बाद बोनस मार्क्स देने का फैसला लिया जायेगा। बताया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12वीं का यह पेपर 6 मार्च को हुआ था। फिजिक्स का हिंदी वर्जन का यह प्रश्न पत्र था। पेपर में गलतियों को लेकर हाईकोर्ट की इंदौर बैंच में याचिका भी दायर की गई थी, हालांकि कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। बता दें प्रश्न पत्र में मल्टिपल सवालों के विकल्प में गलती थी, वही शब्दों में भी गड़बड़ी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers