MP civic elections: Big blow to BJP here, Kejriwal's 'AAP' showed power

एमपी निकाय चुनाव: यहां बीजेपी को बड़ा झटका, केजरीवाल की ‘आप’ ने दिखाया दम, कांग्रेस लगातार बना रही बढ़त

MP civic elections: Big blow to BJP here, Kejriwal's 'AAP' showed power, Congress continues to lead

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 17, 2022/12:13 pm IST

भोपाल । प्रदेश में 133 नगरीय निकायों के चुनाव परिणामों के नतीजे सामने आने लगे हैं। मध्यप्रदेश निकाय चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। आज ​नगरीय निकाय चुनाव के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। मतगणना के लिए पर्यात सुरक्षा के इंतेजाम किए गए हैं। भोपाल नगर निगम के लिए डाक मतपत्र की काउंटिंग शुरू हो गई है।इंदौर नगर निगम के 85 में से 40 वार्डों में भाजपा आगे चल रही हैं। महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव भी बाजी मार रहे हैं। बैतूल नगरपालिका का हाल इससे कुछ अलग नहीं है। विदिशा के वार्ड क्रमांक 12 से भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। विदिशा के कुल 39 वार्ड में से 25 वार्डों में भाजपा और 9 में कांग्रेस व 5 में निर्दलीय बाजी मारते हुए दिखाई दे रहे।

ये भी पढ़ें:  mp municipal election results: ओरछा नगर परिषद में भाजपा के 7 पार्षद जीते, कांग्रेस ने जीते 4 वार्ड..देखें सूची 

MP civic elections: Kejriwal’s ‘AAP’ showed power मध्य प्रदेश के 11 नगर निगमों में महापौर पद के चुनावों में दिलचस्प स्थिति बन गई है। भाजपा छह और कांग्रेस चार पर आगे चल रही है। सिंगरौली में पहली बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। यह सभी 11 महापौर सीटें भाजपा के पास थी, जिसे बड़ा नुकसान होता दिख रहा है।

Read more :  mp municipal election results: एक क्लिक पर जानें मध्य प्रदेश के 11 नगर निगमों की स्थिति… 

छिंदवाडा में महापौर के कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सतीश सिकरवार 5,138 वोट से आगे चल रही है। यही हाल जबलपुर दमोह और पथरिया नगर परिषद का हैं। जबलपुर में 7 वे राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी हैं। यहां कांग्रेस प्रत्याशी 15298 वोट से आगे चल रहे हैं। दमोह में बीएपसी और निर्दलीय ने बीजेपी को चूना लगाया हैं। दमोह में बीजेपी को कांग्रेस के 7 के मुकाबले 4 वार्ड मिले हैं। वहीं बीएसपी ने 3 और निर्दलीय 1 वार्ड में बढ़त बनाई हैं।

और भी है बड़ी खबरें…