मप्र : गायों की मौत को लेकर कांग्रेस ने बैलगाड़ी पर बछड़े को सवार कर जताया विरोध |

मप्र : गायों की मौत को लेकर कांग्रेस ने बैलगाड़ी पर बछड़े को सवार कर जताया विरोध

मप्र : गायों की मौत को लेकर कांग्रेस ने बैलगाड़ी पर बछड़े को सवार कर जताया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 12, 2022/3:11 pm IST

इंदौर, 12 मार्च (भाषा) मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों की गोशालाओं में बड़ी संख्या में गायों की मौत को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ इंदौर में सड़क पर उतरी कांग्रेस ने शनिवार को अनूठा विरोध प्रदर्शन किया।

चश्मदीदों ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बैलगाड़ी पर बछड़े को सवार किया और इसके साथ मधुमिलन चौराहा स्थित जवाहरलाल नेहरू प्रतिमा से रीगल चौराहा स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा तक पैदल रैली निकाली।

रैली के दौरान प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, ‘गुजरे महीनों के दौरान भोपाल, इंदौर और राज्य के अन्य जिलों की गोशालाओं में बड़ी तादाद में गायों की मौत हुई है। प्रदेश में भाजपा के राज में गोशालाओं के भीतर भी गायें सुरक्षित नहीं हैं।’

राज्य के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने आरोप लगाया कि गाय की पूंछ पकड़कर चुनावी वैतरणी पार करने वाली भाजपा चुनाव जीतते ही गोरक्षा से मुंह फेर लेती है।

कांग्रेस के प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ तीखी नारेबाजी करते हुए मांग की कि राज्य की गोशालाओं में गायों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कानूनी प्रावधानों के तहत आपराधिक मामले दर्ज किए जाएं।

गौरतलब है कि इंदौर जिले के पेड़मी गांव की एक गोशाला के पास इस महीने की शुरुआत में खुले स्थान पर बड़ी संख्या में मृत गायों के अवशेष बिखरे मिले थे। इससे पहले, सूबे की राजधानी भोपाल के पास बैरसिया कस्बे की एक गोशाला में भी बड़ी तादाद में गायों की मौत का मामला जनवरी में सामने आया था।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों मामलों में पुलिस ने गोशाला प्रबंधन के लोगों पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की थी।

भाषा हर्ष अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)