Congress on EVM Security: MP Congress का फिर EVM पर रेंटाराग

MP Congress का फिर EVM पर रेंटाराग, पूर्व मंत्री PC Sharma ने दिया बयान

Congress on EVM Security: MP Congress का फिर EVM पर रेंटाराग, पूर्व मंत्री PC Sharma ने दिया बयान, सुरक्षा को लेकर खड़े किए कई सवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 7, 2022/2:37 pm IST

Congress on EVM Security: मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान हो चुका है। मतदान के बाद राजनीतिक दलों की तरफ से अपनी अपनी जीत के दावे किए जा रहे है। इसके साथ ही एक दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाज़ी भी जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े किए है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने ईबीएम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग ईवीएम की सुरक्षा दुरुस्त करे। स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी का आउटपुट बाहर दे। साथ ही स्ट्रांग रूम में किसी की भी आवाजाही न हो। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान ईवीएम में पहले भी गड़बड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें- सियासी संकट के बीच ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने छोड़ा पद, 48 घंटे में 45 मंत्रियों ने छोड़ा सरकार का साथ

कार्यकर्ताओं की लगाई ड्यूटी

Congress on EVM Security: इस दौरान पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं से की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता सभी जगहों पर स्ट्रांग रूम के बाहर जुटे। वहीं, मतदान का प्रतिशत कम होना पर पीसी शर्मा ने कहा कि ये कांग्रेस के पक्ष में है। निकायों में जितने लोगों ने वोट किया, वो बीजेपी शासन के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें- जेईई मेन सेशन 2 की रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी , अब इस तारीख तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

जल्द बदलेगी ट्रिपल इंजन सरकार

Congress on EVM Security: कांग्रेस विधायक ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार को बदलने की शुरुआत हो गई है। बीजेपी ने प्रशासन का दुरुपयोग किया, कल दिन भर शराब बांटी जा रही थी। इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल में हर जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उत्पात किया। वोटर्स के नाम काटे गए, साजिश के तहत किया गया। गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में सबसे कम मतदान हुआ है।

ये भी पढ़ें- लाखों लोगों का करियर बनाने वाले यूट्यूब के मालिक आज है कंगाल, जाने कैसे और कब किया था इसका निर्माण

जेल में पुलिस की निगरानी में ईवीएम

Congress on EVM Security: मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को संपन्न हो गया। पहले चरण में 11 नगर निगम सहित 133 नगरीय निकायों में मतदान हुआ। इसी के साथ ही महापौर और पार्षद पदों पर 2300 से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला EVM में कैद हो गया। मतदान के बाद पुरानी जेल को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। भोपाल नगरीय निकाय की करीब ढाई सौ ईवीएम को यहां रखा गया है। EVM की सुरक्षा के लिए यहां फोर लेयर की सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है। वहीं CCTV से भी निगरानी की जा रही है।

खबरे और भी हैं: https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi

 
Flowers