Free coaching of competitive exams

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराएगी प्रदेश सरकार, छात्रों को दी जाएगी फ्री कोचिंग, सिर्फ इन बच्चों को मिलेगा लाभ

Free coaching of competitive exams MP सरकार कराएगी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को सरकार कराएगी तैयारी

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2023 / 10:03 AM IST, Published Date : June 1, 2023/10:03 am IST

Free coaching of competitive exams: भोपाल। मध्यप्रदेश के बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब से प्रदेश के मेधावी छात्रों को सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराएगी। जिसके लिए आज यानी 1 जून से सुपर 100 योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहे है। इस योजना के तहत सरकार NEET, JEE, CLAT की परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को मुफ्त कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराएगी।

Free coaching of competitive exams: लोक शिक्षण संचनालय की सुपर 100 योजना के तहत छात्रओं को यो लाभ मिलेगा। इस योजना का लाभ उठाने के लिए स्टूडेंट्स 10 जून तक एमपी ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। यहां आपको प्रवेश पत्र पर टाइम टेबल और अन्य जानकारी उपलब्ध है। छात्रों को इसके लिए 100 रुपये प्रति परीक्षा फॉर्म शुल्क और 30 रुपये पोर्टल शुल्क चुकाना होगा।

Free coaching of competitive exams: JEE कैंडिडेट की परीक्षा 18 जून 2023 रविवार को होगी। NEET और CLAT वाले कैंडिडेट्स की परीक्षा 25 जून 2023 रविवार को होगी। परीक्षा केंद्र सभी जिला मुख्यालयों के उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय होंगे। केवल वही विद्यार्थी भाग ले सकते हैं जिन्होंने मध्यप्रदेश के शासकीय स्कूल से कक्षा 10वीं हाई स्कूल की परीक्षा पास की हो।

ये भी पढ़ें- राजधानी की युवा पीढी को नहीं पता होगी शायद ये बात, सीएम ने बताया इतिहास का ये खास किस्सा

ये भी पढ़ें- 1 जून को रहेगी सरकारी छुट्टी, इस प्रदेश के सीएम ने की बड़ी घोषणा, ये है वजह

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers