MP Government will Start Soon Prepaid Electricity System

जितना रिचार्ज, उतना ही उपयोग कर सकेंगे बिजली, बदलेगी बिजली के उपयोग की व्यवस्था

जितना रिचार्ज, उतना ही उपयोग कर सकेंगे बिजली, बदलेगी बिजली के उपयोग की व्यवस्था! MP Government will Start Soon Prepaid Electricity System

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 2, 2022/12:01 am IST

भोपाल: Prepaid Electricity System मध्यप्रदेश में बिजली के उपयोग की व्यवस्था बदलने की तैयारी है, जल्द ही बिजली उपयोग के लिए पहले मोबाइल की तरह रीचार्ज कराना होगा। जितना रीचार्ज होगा, उतनी बिजली उपयोग की जा सकेगी। इसके लिए प्री पेड मीटर लगाए जाएंगे।

Read More: महंगाई के साथ हुई नए साल की शुरुआत, बढ़े प्रति यूनिट बिजली के दाम

Prepaid Electricity System दरअसल, केंद्र सरकार की पुनरुत्थान वितरण क्षेत्र योजना के तहत प्रदेश सरकार ने तैयारी कर ली है, जिसे लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने योजना पर काम करने के लिए विभागीय आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसके तहत मध्यप्रदेश के लिए 28 हजार 94 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जिसमें से प्रीपेड स्मार्ट सिस्टम मॉनिटरिंग के लिए 14 हजार 886 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

Read More: नए साल पर सीएम शिवराज परिवार सहित पहुंचे साईं बाबा के धाम शिरडी, कहा- MP में आ गई है कोरोना की तीसरी लहर

वहीं कांग्रेस ने योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने कमलनाथ सरकार की लोगों के लिए बड़ी सब्सिडी की सौगात को बंद कर दिया और कोरोना संक्रमण से निपटने के बजाय भारी भरकम बजट इस योजना के नाम पर खर्च किया जा रहा है। उधर बीजेपी योजना को जनता के लिए बड़ी सौगात बता रही है।

Read More: राजधानी के इन दो बाजारों को किया गया बंद, कोरोना नियमों का उल्लंघन होने पर की कार्रवाई