जोमैटो से 10 मिनट में डिलीवरी की योजना बदलने के निर्देश.. यहां के गृह मंत्री ने की तत्काल रोक लगाने की मांग

जोमैटो से 10 मिनट में डिलीवरी की योजना बदलने के निर्देश.. यहां के गृह मंत्री ने की तत्काल रोक लगाने की मांग

मप्र के गृह मंत्री ने सड़क सुरक्षा को लेकर जोमैटो से 10 मिनट में डिलीवरी की योजना बदलने के लिए कहा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : March 26, 2022/12:25 pm IST

भोपाल, 26 मार्च (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खाद्य वितरण कंपनी जोमैटो की 10 मिनट में भोजन पहुंचाने का वादा करने वाली नई सेवा को डिलीवरी करने वाले और सड़क पर चलने वाले लोगों के जीवन को खतरे में डालने वाला करार दिया। मंत्री ने कंपनी से इसमें तुरंत बदलाव करने के लिए कहा है।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

मिश्रा ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जोमैटो या किसी भी कंपनी को यातायात नियमों का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तत्काल डिलीवरी प्रक्रिया के दौरान होने वाले यातायात नियमों के उल्लंघन या हादसों के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

पढ़ें- बड़ी खबर.. WWE फैंस को बड़ा झटका.. Tripple H ने रेसलिंग को कहा अलविदा.. रेंडी ऑर्टन से हुआ था आखिरी मुकाबला 

मिश्रा ने कहा कि जोमैटो की 10 मिनट में खाना पहुंचाने की सेवा अपने कर्मचारियों (डिलीवरी सहयोगी) के साथ साथ अन्य लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। मिश्रा ने कहा, ’’जोमैटो या किसी को भी मध्य प्रदेश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। किसी भी हादसे की जिम्मेदारी कंपनी की होगी इसलिए आप कृपा कर ऐसा न करें।’’

पढ़ें- स्पा सेंटर में चल रहा था वेश्यावृत्ति का धंधा.. तीन गिरफ्तार.. 2 महिलाएं कर रहीं थी एजेंट का काम

उन्होंने कहा कि भोजन देने वाला व्यक्ति शहर की बीच से केवल तेजी और खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाकर ही 10 मिनट में चार किलोमीटर के गंतव्य तक पहुंच सकता है। इसलिए यह सेवा लोगों के जीवन के लिए खतरनाक होगी।

पढ़ें- बड़ी खबर.. WWE फैंस को बड़ा झटका.. Tripple H ने रेसलिंग को कहा अलविदा.. रेंडी ऑर्टन से हुआ था आखिरी मुकाबला 

जोमैटो की संस्थापक दीपिंदर गोयल ने सोमवार को ट्वीट कर जोमैटो त्वरित सेवा शुरू करने की घोषणा की है। गोयल ने कहा कि 10 मिनट की डिलीवरी सेवा ग्राहकों को चुनिंदा ठिकानों और कुछ खाद्य पदार्थों के लिए उपलब्ध होगी। इसमें देर से डिलीवरी करने के लिए कोई दंड नहीं है और समय पर डिलीवरी के लिए भी कोई प्रोत्साहन नहीं है।