WWE फैंस के लिए बुरी खबर.. Tripple H ने रेसलिंग को कहा अलविदा.. रेंडी ऑर्टन से हुआ था आखिरी मुकाबला

बड़ी खबर.. WWE फैंस को बड़ा झटका.. Tripple H ने रेसलिंग को कहा अलविदा.. रेंडी ऑर्टन से हुआ था आखिरी मुकाबला

WWE फैंस के लिए बुरी खबर.. Tripple H ने रेसलिंग को कहा अलविदा.. रेंडी ऑर्टन से हुआ था आखिरी मुकाबला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 26, 2022/12:05 pm IST

नई दिल्ली। रेसलिंग के दीवानों के लिए बुरी खबर है।  WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने रेसलिंग से संन्यास लेने का ऐलान किया है और इसका खुलासा उन्होंने Espn First Take में स्टीफन ए स्मिथ के शो में किया। ट्रिपल एच की पिछले साल दिल में दिक्कत के बाद सर्जरी हुई थी और इसके बाद से ही कयास लगाए जाने शुरू हो गए थे कि हंटर का इनरिंग करियर खत्म हो सकता है।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

ट्रिपल एच की पिछले साल सितंबर में हार्ट सर्जरी हुई थी और इसके बाद हंटर का यह पहला इंटरव्यू हुआ। स्टीफन ए स्मिथ से बात करते हुए ट्रिपल एच ने कहा, “मेरा इन-रिंग करियर खत्म हो गया है। मैं अब दोबारा रेसलिंग नहीं करूंगा। मेरे चेस्ट में डेफिब्रिलेटर है और इसी वजह से मेरे लिए रिंग में वापस आना अच्छा फैसला नहीं रहेगा।

पढ़ें- कोरोना से मौत के आंकड़ों ने सबको चौंकाया.. 24 घंटे में 4100 मौत! 1600 नए केस

इससे पहले कई सुपरस्टार्स जरूर संन्यास का ऐलान करने के बावजूद रिंग में वापसी कर चुके हैं, लेकिन ट्रिपल एच का रिंग में वापसी करना असंभव ही है और वो भी इतना बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। भले ही हंटर रिंग में दोबारा नहीं लड़ पाएंगे, लेकिन बिहाइंड द सीन्स भी उनका रोल अभी भी काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

पढ़ें- ट्यूशन टीचर ने छात्रा को पहले दिखाया पोर्न वीडियो.. फिर किया ये हरकत

आपको बता दें कि ट्रिपल एच ने अपना आखिरी मुकाबला 11 जनवरी 2021 में Raw के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लड़ा था। यह स्ट्रीट फाइट थी, लेकिन अंत में इसका नतीजा नहीं निकल पाया था। इससे पहले ट्रिपल एच का मुकाबला WWE Super Showdown 2019 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ ही हुआ था, लेकिन इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

पढ़ें- कश्मीर फाइल्स के बाद अब ‘The Delhi Files’.. पर्दे पर दंगों का दर्द दिखाएंगे अग्निहोत्री

अपने करियर में ट्रिपल एच ने 9 बार WWE चैंपियनशिप, 5 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, 5 बार आईसी चैंपियनशिप, 2 बार यूरोपियन चैंपियनशिप, एक बार यूनिफाइड टैग टीम चैंपियनशिप और दो बार WWF टैग टीम चैंपियनशिप को भी जीता। इसके अलावा वो दो बार Royal Rumble मैच और King of the Ring टूर्नामेंट भी जीत चुके हैं।

पढ़ें- आज से IPL 2022 का होने जा रहा धमाकेदार आगाज, CSK और KKR के बीच पहला मुकाबला

ट्रिपल एच WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने में भी कामयाब हुए और साथ ही डीएक्स का मेंबर रहते हुए WWE Hall of Fame में भी शामिल हो चुके हैं। इनरिंग एक्शन के अलावा उन्होंने बैकस्टेज भी काफी महत्वपूर्ण किरदार निभाया। कई दिग्गज सुपरस्टार्स ट्रिपल एच को अपनी सफलता का श्रेय दे चुके हैं।

 
Flowers