MP Weather Update

फिर बदलने जा रहा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने दिए बूंदाबांदी के संकेत, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

MP Weather Update फिर बदलेगा मौसम, 24 घंटे में एक्टिव होगा नया सिस्टम, छाएंगे बादल, बूंदाबांदी के संकेत, तापमान में परिवर्तन

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 12:52 PM IST, Published Date : February 24, 2023/12:52 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। लेकिन एक बार फिर मौसम में बदलाव होने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिन तक दिन और रात के तापमान में ऐसा ही उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। वहीं 27 फरवरी तक बादल छाए रहेंगे और कुछ जगह हल्की बारिश की संभावना है। हवाओं के रुख बदलने से भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में भी मौसम बदलाव दिखाई देगा। भोपाल में 24, 25, 26 और 27 फरवरी को बादल छाए रहेंगे। यहां दिन का पारा 31 से 33 डिग्री और रात में तापमान 13-14 डिग्री दर्ज किया जाएगा।

जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, ग्वालियर में आज 24 फरवरी को भी तापमान में गिरावट के आसार हैं, लेकिन 25 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से 26 फरवरी से फिर से तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा। शनिवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत की तरफ बढ़ने से प्रदेशभर के मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। बादल छाने से दिन के तापमान में कुछ गिरावट होने लगेगी।

मौसम में बदलाव रहेगा जारी

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी क्षेत्रों में 25 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके असर से जबलपुर का मौसम भी आंशिक रूप से प्रभावित हो सकता है और तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। वही ग्वालियर में 26 फरवरी से तापमान में इजाफा होगा। 28 फरवरी तक मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, लेकिन मार्च के पहले सप्ताह में गर्मी का असर तेज हो जाएगा। दिन और रात दोनों ही पारे में बढ़ोतरी होगी। मार्च में ही लू चलने के आसार भी बनेंगे।

ये भी पढ़ें- अलर्ट! कोरोना के बाद इस वायरस ने दी दस्तक, अब तक हो चुकी है 5 बच्चों की मौत

ये भी पढ़ें- घट सकते है सिलेंडर के दाम! 1 मार्च से बदल जाएंगे ये 5 नियम, सोशल मीडिया में होने जा रहे ये बदलाव

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें