MP Petrol-Diesel Latest Rates Today

Petrol-Diesel Latest Rates Today : प्रदेश के इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल, जानें आज के लेटेस्ट रेट

MP Petrol-Diesel Latest Rates Today : इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही। क्रूड ऑयल 80 डॉलर के नीचे...

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 02:05 PM IST, Published Date : December 10, 2022/2:05 pm IST

MP Petrol-Diesel Latest Rates Today : भोपाल। देश में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि होती जा रही है। आम आदमी महंगाई की इस मार से परेशान हो चुका है। देश के कई प्रदेशों में पेट्रोल—डीजल के दामों में बदलाव देखा गया है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। क्रूड ऑयल 80 डॉलर के नीचे पहुंच चुका है। ब्रेंट क्रूड की कीमत 76.10 डॉलर प्रति बैरल है। वहीं डब्ल्यूटीए क्रूड की कीमत 71.02 डॉलर प्रति बैरल है।

read more : 76 फीसदी आरक्षण पर क्या करेगी सरकार? राज्यपाल अनुसुइया ने सरकार पर उठाया सवाल

MP Petrol-Diesel Latest Rates Today : प्रदेश में फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत जारी है। हालांकि कुछ शहर ऐसी भी है, जहां ईंधन की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है। डिंडौरी में पेट्रोल की कीमतों में 0.62 रुपये, होशंगाबाद में 0.75 रुपये, कटनी में 0.50 रुपये, नरसिंहपुर में 0.80 रुपये और सीहोर में 0.58 रुपये की वृद्धि देखी गई है। दूसरी तरफ अनुपुर में पेट्रोल की कीमत में 0.70 रुपये, बालाघाट में 0.58 रुपये, देवास में 0.34 रुपये, झाबुआ में 0.32 रुपये, खरगोन में 0.85 रुपये की गिरावट देखी गई है।

read more : 76 फीसदी आरक्षण पर क्या करेगी सरकार? राज्यपाल अनुसुइया ने सरकार पर उठाया सवाल

इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों का हाल – MP Petrol-Diesel Latest Rates Today

MP Petrol-Diesel Latest Rates Today : प्रदेश के विभिन्न शहरों में ईंधन की कीमत भी अलग है। पेट्रोल की कीमत 108 रुपये से लेकर 112 रुपये के बीच में है। डीजल 94.89 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। विदिशा, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रायसेन, रतलाम, मुरैना, जबलपु,र इंदौर, देवास, भोपाल और अशोक नगर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 108 प्रति लीटर के आसपास है। अलीराजपुर, बड़वानी, बालाघाट, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, सतना, सीधी, शिवपुरी और उमरिया में इनकी कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास से।

श्योपुर, रीवा और अनुपुर में आज भी पास पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा है, यहां 1 लीटर की कीमत 111 रुपये से भी अधिक देखी गई है। अन्य शहरों की बात करें तो टीकमगढ़, उज्जैन, शाजापुर, राजगढ़ नरसिंहपुर, खरगोन, होशंगाबाद, गुना, ग्वालियर, दमोह, दतिया, छतरपुर, बेतूल और आगर मालवा में इसकी कीमत करीब 109 रुपये प्रति लीटर है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers