Temperature will rise further in the next 24 hours! yellow alert issued

Weather Alert : अगले 24 घंटे में और बढ़ेगा पारा! मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

MP Weather Alert : मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक फिलहाल कुछ दिन प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 5, 2022/6:43 pm IST

भोपाल। Weather Alert  : मध्यप्रदेश में प्री मानसून एक्टिविटी कमजोर होने के कारण एक बार फिर से गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। प्रदेश के हर एक जिले में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक फिलहाल कुछ दिन प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें:  स्वर्ण मंदिर में घुसे आतंकवादियों को निकालने भारतीय सेना ने चलाया था ऑपरेशन ब्लू स्टार, इतिहास में दर्ज है कई और घटनाएं

Weather Alert  :  क्योंकि इस समय कोई भी वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है। अगले 24 घंटों में ग्वालियर,चंबल संभाग के जिलों समेत राजगढ़, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, रीवा और सतना में लू चलने की संभावना है जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कार के ट्रक से टकराने से 5 लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के 3 बच्चे

बढ़ती गर्मी और लू के असर को देखते हुए मौसम विभाग ने गाइडलाइन जारी की है जिसके मुताबिक हिदायत दी गयी है कि लोग सूर्य की सीधे किरणों के संपर्क में जाने से बचे,ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थों का सेवन करें,सिर ढकने के लिए सूती कपड़े का इस्तेमाल करें और लू लगने पर तुरंत इलाज लें।

वहीं अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री नौगांव में दर्ज किया गया वहीं राजधानी भोपाल में तापमान 43 डिग्री रहा।