MP Weather Today Latest Updates : weather report, IMD issued alert

MP Weather Updates : ठंडी हवाओं से ठिठुरा प्रदेश! इन जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट, इस दिन के बाद फैलेगा कोहरा

MP Weather Today Latest Updates : मप्र में भी मौसम में तेजी से बदलाव नजर आते हैं। उत्तरी हवा के कारण मध्यप्रदेश के मौसम में ठंडक घुल गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 21, 2022/3:41 pm IST

भोपाल। MP Weather Today Latest Updates :  इस समय देश के कई प्रदेशों में मौसम में बदलाव देखा गया है। ठंडे मौसम ने देश को चारों तरफ से घेर रखा है। नई दिल्ली, पंजाब, यूपी, मप्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू आदि और भी अन्य प्रदेशों को मौसम ठंडा हो गया है। वहीं अगर मध्यप्रदेश की बात करें तो प्रदेश में भी मौसम में तेजी से बदलाव नजर आते हैं। हिमालय पर बर्फबारी और उत्तरी हवा के कारण मध्यप्रदेश के मौसम में ठंडक घुल गई है। 2 दिन में रात का पारा 10 से 12 डिग्री के बीच महज दिया है। 24 घंटे में मध्य प्रदेश में मौसम शुष्क महसूस किया गया है।

read more : रसना का युग हुए खत्म! संस्थापक ने 85 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

इन जिलों में कड़ाके का ठंड

MP Weather Today Latest Updates : जबलपुर, मलाजखंड, खरगोन, नौगांव और बैतूल में शीतलहर का प्रभाव चल रहा है। तापमान 30 डिग्री के नीचे नीचे पहुंच गया जबकि रात का पारा 6 डिग्री पर चला गया है। न्यूनतम तापमान सभी संभाग के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है। शहडोल जबलपुर सागर नर्मदा पुरम में सामान्य से कम तापमान रिकॉर्ड किया गया है। खजुराहो में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आज के पूर्वानुमान के मुताबिक जिलों में शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है। बैतूल खरगोन सिवनी छतरपुर और जबलपुर के जिलों में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

read more : छत्तीसगढ़ हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है.. BJP प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर कही ये बात 

 

नवंबर के अंतिम सप्ताह और दिसंबर के पहले सप्ताह से तेज ठंड की शुरुआत देखी जाएगी। पचमढ़ी में कड़ाके की ठंड का पूर्वानुमान जताया गया है। दतिया रायसेन ग्वालियर जबलपुर में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया है। पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री नौगांव में 6.5 डिग्री, उमरिया में 6.4 डिग्री, दतिया में 9 डिग्री, बैतूल में 8.5 डिग्री, छिंदवाड़ा जबलपुर में 9 डिग्री, ग्वालियर में 9.2 डिग्री और खजुराहो में 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें