MP Weather Update

MP Weather Update : प्रदेश में सर्द हवाओं ने दी दस्तक, ठंड में होने लगा इजाफा, राज्य के कई हिस्सों में बारिश की आशंका..

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है।

Edited By :   November 24, 2023 / 06:43 AM IST

MP Weather Update : भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। इस बीच ठंड की दस्तक भी अब प्रदेश में हो गई है। प्रदेश के कई शहरों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद अब सुबह और शाम को ठंड महसूस होने लगी है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में एक बार फिर वृद्धि दर्ज हुई।

read more : Friday Rashifal : आज इन राशियों का होगा भाग्योदय, जातकों को मिलेगी खुशखबरी, रुके हुए धन की होगी प्राप्ति 

MP Weather Update : बता दें कि ग्वालियर में तो पारा गिरकर 10.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। ठंड के इस सीजन में प्रदेश के किसी जिले में यह अब तक की यह सबसे बड़ी गिरावट है। यह तापमान हिल स्टेशन पचमढ़ी से भी कम रहा। पचमढ़ी में पारा 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ग्वालियर के अलावा भी प्रदेश के कई जिलों का तापमान तेजी से गिरा। राजगढ़ में 11 डिग्री, दतिया में 11.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

MP Weather Update : राजधानी भोपाल में कई दिनों बाद तापमान में गिरावट आई है। यहां न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। प्रदेश की अधिकांश जिलों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया। अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। 6 जिलों के तापमान को छोड़कर अन्य सभी जिलों का तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया। रायसेन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने 25 नवंबर से 27 नवंबर तक प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान जताया है।

इन जिलों में सबसे ज्यादा गिरा पारा

प्रमुख जिलों के न्यूनतम तापमान को देखा जाए तो ग्वालियर में 10.8, राजगढ़ में 11, पचमढ़ी में 11, दतिया में 11.6, गुना में 12.8, उज्जैन में 13.7, भोपाल में 14.9, इंदौर में 16 और जबलपुर में 145 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers