Naxalite encounter

Naxalite encounter: हाकफोर्स को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख रूपए के ईनामी नक्‍सली को किया ढेर

Naxalite encounter: हाकफोर्स को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख रूपए के ईनामी नक्‍सली को किया ढेर

Edited By :   Modified Date:  September 29, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : September 29, 2023/7:17 pm IST

भोपाल: Naxalite encounter बालाघाट के थाना रूपझर अन्तर्गत चौकी सोनगुड्डा क्षेत्रान्तर्गत कुंदुल-कोद्दापार जंगल क्षेत्र में जीआरबी डिवीजन के नक्सलियों के एक समूह के उपस्थिति की विशेष आसूचना के आधार पर हॉक फोर्स की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को 29 सितम्बर 2023 को इस क्षेत्र में सर्च आपरेशन हेतु भेजा गया था।

Read More: Nari Shakti Vandan Act became law: नारी शक्ति वंदन अधिनियम बना कानून, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी दी मंजूरी, नोटिफिकेशन जारी 

Naxalite encounter सर्चिंग के दौरान जब बल इस क्षेत्र में नक्सलियों की तलाश कर रहा था, तभी सुबह-सुबह पूर्व से घात लगाकर बैठे हुए 10-12 नक्सलियों के एक समूह द्वारा पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायर किया गया। हॉकफोर्स जवानों द्वारा की गयी नियंत्रित लेकिन प्रभावी जवाबी फायरिंग में एक हार्डकोर वर्दीधारी पुरुष नक्सली मारा गया। जिसके पास से एक 30-06 राइफल बरामद की गई है।

Read More: Satta matka: सट्टा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, आधा दर्जन आरोपी रंगे हाथ गिरफ्तार 

मारे गये नक्सली की पहचान कमल उम्र करीब 25 साल, एसीएम टांडा संयुक्त दर्रेकसा एरिया कमेटी के सक्रिय माओवादी SZCM दामा का गार्ड निवासी गंगालूर पश्चिम बस्तर जिला बीजापुर (छत्तीसगढ़) के रूप में हुई है जो कि वर्ष 2015 से MMC जोन में सक्रिय था तथा वर्तमान में मलाजखण्ड दलम के साथ था। संभावना है कि कुछ और नक्सली घायल हुए हों इसलिए सीआरपीएफ और हॉकफोर्स द्वारा इस क्षेत्र में बड़े स्तर पर सघन सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp