a part of the bridge was washed away: घटिया निर्माण की खुली पोल

घटिया निर्माण की खुली पोल, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नया पुल, धंसा पुल का एक हिस्सा

a part of the bridge was washed away: घटिया निर्माण की खुली पोल, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नया पुल, धंसा पुल का एक हिस्सा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 25, 2022/11:24 am IST

a part of the bridge was washed away: मंडीदीप। राजधानी में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है इसी बीच कई पुल और सड़क बहने की खबरे भी सामने आ रहीं है। जिसके बाद घटिया निर्माण की पोल खुलती हुई नजर आ रही है। इसी बीच मंडीदीप में एनएच पर कलियासोत नदी पर बना पुल घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गया। लगातार बारिश से पुल का एक हिस्सा धंस गया है। एक तरफ का पुल धंसने के कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है। गौरतलब है कि ये पुल पिछले साल ही बनाया गया था। लेकिन घटिया क्वालिटी का बना ये पुल बारिश नहीं झेल पाया और एक तरफ से घंस गया। जिसके बाद मौके पर पहुंचा पुलिस अमलो ने वैरिगेटिंग कर ट्रफिक डायवर्ट किया है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- सावन का दूसरा सोमवार, ‘चंद्रमौलेश्वर’ रूप में बाबा महाकाल देंगे भक्तों को आशीर्वाद

कांग्रेस ने साधा निशाना

a part of the bridge was washed away: मंडीदीप में बीते साल बना पुल जैसे ही घंसा तो घटिया निर्माण कार्य की पोल खुली। जिसके बाद विपक्ष इसे लेकर सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खुल गई। नया पुल बारिश का पानी ही नहीं झेल पाया और पुल के घटिया निर्माण की पोल खुल गई।

ये भी पढ़ें- विश्व हिंदू परिषद के सम्मेलन में शामिल होंगे RSS चीफ मोहन भागवत, प्रशिक्षण वर्ग को करेंगे संबोधित

पहले भी खुल चुकी है पोल

a part of the bridge was washed away: कलियासोत नदी के ऊपर बना पुल की खबर जैसे ही सामने आई तो NHAI के अधिकारी तुरंत मौके पर रवाना हो  गए। इसके साथ ही निर्माण कंपनी CDS के अधिकारियों को भी बुलाया गया है। जानकारी के अनुसार ये पुल मुबारकपुर हाइवे प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया था। इस पुल के निर्माण का प्रकार ग्रेड सेपरेटर था। बता दें कि इससे पहले भी भोपाल के लालघाटी पर भी CDS कंपनी की पोल खुली थी। यहां भी तेज बारिश के चलते ग्रेड सेपरेटर गिरा था। जिसके बाद राज्य सरकार की अनुशंसा के बाद भी केंद्र सरकार की निर्माण एजेंसी NHAI ने CDS कंपनी को ब्लेक लिस्ट नहीं किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel